Friday, March 29, 2024
Advertisement

VIDEO: गुवाहाटी में फिर हुई फजीहत, पहले मैदान में घुसा जहरीला सांप फिर आधे घंटे तक हो गई बत्ती गुल

IND vs SA, 2nd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के दौरान मैदान पर निकला सांप और फिर बिजली की वजह से रूका खेल।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 03, 2022 8:38 IST
Ind vs sa, 2nd T20i, guwahati stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ind vs sa, 2nd T20i at guwahati stadium

Highlights

  • गुवाहाटी में पहली बार टी20 मैच खेले भारत-दक्षिण अफ्रीका
  • बरसापारा स्टेडियम में कुल तीसरी बार हुआ टी20 मैच का आयोजन
  • एक बार फिर से आयोजकों ने किया निराश

IND vs SA, 2nd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को खेला गया मैच टीम इंडिया ने 16 रन से अपने नाम कर लिया। गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में पहली बार दोनों टीमों के बीच खेले गए टी20 मैच में जमकर रन बरसे और बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की खूब धुनाई की। इस मैदान पर कुल दूसरी बार टी20 मैच का आयोजन हुआ लेकिन एक बार फिर से यहां आयोजकों का कुप्रबंधन देखने को मिला।

सांप और बिजली कटने से रुका रहा खेल

असम क्रिकेट संघ (एसीए) की मेजबानी में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय पारी के दौरान मैदान पर एक सांप निकल आया तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान स्टेडियम में फ्लड लाइट (दूधिया रोशनी) में खराबी के कारण दूसरी बार मैच को रोकना पड़ा। पारी के तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद के बाद जब दक्षिण अफ्रीका की टीम दो विकेट पर पांच रन बनाकर संघर्ष कर रही थी तब चार फ्लड लाइट टावरों में से एक की बत्ती गुल हो गयी और खेल 18 मिनट तक खेल रुका रहा। इसके बाद सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए और खेल फिर से शुरू होने से पहले सभी लाइट को एक-एक कर के जलने में लगभग छह मिनट लगे। 

मैच से पहले भी बिजली की हुई दिक्कत

भारतीय पारी के दौरान मैदान में एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र पर एक सांप निकलने के कारण खेल पांच मिनट तक रोकना पड़ा।मैदान कर्मी ने बाल्टी की मदद से सांप को मैदान से बाहर किया। मैच से पहले मीडिया दल को भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा क्योंकि मैच में कुछ ओवर तक रोशनी नहीं थी। अधिकारियों को गलती का पता लगाने में घंटों लग गए।

2020 में हेयर ड्रायर से सुखाई गई थी पिच

वैसे यह पहली बार नहीं है जब इस स्थल पर इस तरह का कुप्रबंधन देखने को मिला है बल्कि पिछले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान भी कुप्रबंधन ने सुर्खियां बटोरी थी। जनवरी 2020 में भारत-श्रीलंका के बीच शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान तीन स्तर के कवर के बाद पिच पानी से गीली हो गयी थी। एसीए ने तब पिच को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर, स्टीम आयरन, बैटरी से चलने वाले पंखे और अन्य उपकरण का इस्तेमाल किया लेकिन यह काफी साबित नहीं हुआ था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement