Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SA : भारत को सेंचूरियन टेस्ट में मिली जीत से खुश हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

भारत ने पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर 113 रनों की व्यापक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

IANS Edited by: IANS
Updated on: December 31, 2021 11:50 IST
IND vs SA, BCCI, Sourav Ganguly, India vs South Africa  - India TV Hindi
Image Source : AP Indian cricket team 

Highlights

  • भारत ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 113 रन से हराया
  • इस मुकाबले में मिली जीत के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम की जमकर सराहना की
  • इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका पर भारतीय क्रिकेट टीम की जीत की सराहना करते हुए कहा कि वह परिणाम से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं। भारत ने पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर 113 रनों की व्यापक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। यह सेंचुरियन में भारत की पहली टेस्ट जीत भी थी, जिसे काफी हद तक दक्षिण अफ्रीका के लिए एक किला माना जाता है।

भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि मौजूदा सीरीज में विराट कोहली की अगुवाई वाली इस टेस्ट टीम को हराने के लिए दक्षिण अफ्रीका को अपनी पूरी ताकत से खेलना होगा।

यह भी पढ़ें- Year ender : भारतीय क्रिकेट के यह 10 लम्हें जिसका गवाह बना साल 2021

गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, "टीम इंडिया के लिए शानदार जीत .. नतीजे से बिल्कुल भी हैरान नहीं .. इस श्रृंखला को हराने के लिए एक कठिन टीम होगी .. दक्षिण अफ्रीका को ऐसा करने के लिए अपनी खाल से खेलना होगा .. नए साल का आनंद लें।"

इस बीच, 49 वर्षीय गांगुली तीन दिन पहले कोविड-19 से संक्रमित हुए, जिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, वहां गुरुवार को उनकी हालत 'स्थिर' बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- Year ender 2021 : इन कारणों से सुर्खियों में रहा विश्व क्रिकेट, जानें इन 10 लम्हों के बारे में जिसका गवाह बना यह साल

बीसीसीआई अध्यक्ष का आरटी-पीसीआर टेस्ट कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एहतियात के तौर पर सोमवार रात शहर के एक अस्पताल ले जाया गया। उन्हें इस साल की शुरुआत में दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कुछ हृदय संबंधी समस्याओं के बाद उनकी आपातकालीन एंजियोप्लास्टी की गई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement