Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज की अधूरी दिली तमन्ना हुई पूरी, 6 विकेट लेने के बाद खोला बड़ा राज

Mohammad Siraj IND vs SL Asia Cup 2023 Final : मोहम्मद सिराज एशिया कप 2023 फाइनल के स्टार बन गए हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में पहली बार पांच से ज्यादा विकेट लिए हैं। श्रीलंका की पूरी टीम 50 ओवर में ही आउट हो गई।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 17, 2023 18:07 IST
Mohammad Siraj - India TV Hindi
Image Source : AP Mohammad Siraj

Mohammad Siraj IND vs SL Asia Cup 2023 Final : एशिया कप 2023 के फाइनल में जब भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने हुई तो किसी को भी अंदाजा नहीं होगा कि आगे क्या होने वाला है। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उस वक्त लगा कि कहीं भारतीय टीम पहली बाजी हार तो नहीं गई। क्योंकि बताया जा रहा था कि पिच बल्लेबाजों के मुफीद होगी। लेकिन जब जसप्रीत बुमराह पहला ओवर लेकर आए तो विकेट ​निकालने में कामयाब रहे। यानी श्रीलंका को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया। लेकिन मोहम्मद सिराज कुछ और ही सोचे बैठे थे। वे आए और कहर बरपाना शुरू कर दिया। ये जो सिलसिला शुरू हुआ तो रुका ही नहीं, जब तक कि पूरी श्रीलंका की टीम का पतन नहीं हो गया। इस बीच पहली पारी के बाद मोहम्मद सिराज ने अपने दिल की बात बताई और कहा कि जो उनकी तमन्ना इससे पहले पूरी नहीं हो पाई थी, वो अब हो गई है। 

श्रीलंका के खिलाफ ही मोहम्मद सिराज ने लिए थे चार विकेट 

श्रीलंकाई टीम को बुरी तरह से ध्वस्त करने के बाद जब मोहम्मद सिराज वापस डगआउट में लौटे तो आफिशियल ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा कि ये एक सपने जैसा लगता है। उन्होंने कहा कि पिछली बार मैंने श्रीलंका के खिलाफ त्रिवेन्द्रम में ऐसा ही किया था। उस मैच में चार विकेट जल्दी मिल गए थे, लेकिन पांच विकेट नहीं ले पाए। सिराज बोले कि एहसास हुआ कि आपको वही मिलता है जो आपके भाग्य में है। उन्होंने कहा कि आज ज्यादा कोशिश नहीं की, मैंने हमेशा सफेद गेंद वाले क्रिकेट में स्विंग की तलाश की है। पिछले खेलों में कुछ खास नहीं मिला, लेकिन आज यह स्विंग कर रहा था और मुझे आउटस्विंगर से अधिक विकेट मिले। बल्लेबाजों को ड्राइव कराना चाहते थे। इसी का फायदा उठाया। 

मोहम्मद सिराज ने की कमाल की गेंदबाजी, श्रीलंका टीम बना सकी केवल 50 रन 
मैच की बात करें तो उसमें श्रीलंका के लिए ज्यादा बात करने लायक कुछ नहीं है। क्योंकि पूरी टीम 15.2 ओवर में केवल 50 रन ही बना सकी और भारत के सामने जीत के लिए 51 रनों का एक छोटा सा टारगेट रखा। मोहम्मद सिराज की बात की जाए तो उन्होंने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए। जिसमें एक ओवर मेडन भी रहा। इतना ही नहीं इन छह में से चार विकेट तो सिराज ने केवल एक ही ओवर में ले लिए थे, लेकिन इसके बाद भी वे अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर पाए। ये मोहम्मद सिराज के लिए पहली बार वनडे में फाइव विकेट हॉल है। इससे पहले वे चार विकेट ले चुके हैं। लेकिन सिराज पांच विकेट लेकर भी चुप नहीं बैठे। छह विकेट लेकर शांत हुए। भारत के लिए एक पारी में अब तक केवल 11 गेंदबाज ही एक पारी में छह विकेट ले पाए थे, अब सिराज 12वें खिलाड़ी हो गए हैं। इस बीच टीम इंडिया के लिए भारत के लिए वनडे में बेस्ट प्रदर्शन करने के मामले में वे नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इन 18 प्लेयर्स को मिली जगह

Asia Cup 2023 Final Live: टीम इंडिया बनी चैंपियन, फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से धोया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement