Thursday, June 13, 2024
Advertisement

आईपीएल के सुपर स्टार, पाकिस्तान के खिलाफ हुए बुरी तरह फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में केवल 119 रन पर आउट हो गई। एक भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 09, 2024 23:56 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY आईपीएल के सुपर स्टार, पाकिस्तान के खिलाफ हुए बुरी तरह फ्लॉप

India vs Pakistan: अभी कुछ ही दिन पहले इंडियन प्रीमियर लीग में जो भारतीय खिलाड़ी बल्ले से आग उगल रहे थे, वो टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहे हैं। खास तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ न्यू यॉर्क में खेले गए मुकाबले में तो केवल दो बल्लेबाजों को छोड़ दें तो बाकी का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। यही कारण रहा कि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना सबसे छोटा स्कोर बना दिया। हालांकि पहले दस ओवर में तो रन ठीकठाक बन गए थे, लेकिन बाद में सब कुछ बेकार हो गया। 

टॉस हारकर टीम इंडिया ने की पहले ​बल्लेबाजी 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली मिस्टेक तो वहीं हो गई कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए। हालांकि ये किसी के हाथ में नहीं होता। लेकिन जिस तरह की न्यू यॉर्क की पिच है, वहां पहले बल्लेबाजी करना खतरे से खाली नहीं है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी का आगाज करने के लिए उतरे। शुरुआत में कुछ रन बने और लगा कि भारतीय टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है, लेकिन विराट कोहली केवल चार ही रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर आए ऋषभ पंत ने कुछ अच्छे स्ट्रोक खेले, लेकिन दूसरे छोर पर रोहित शर्मा 13 रन बनाकर चलते बने। 

ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के बीच हुई साझेदारी 

ऋषभ पंत का साथ देने के लिए चौथे नंबर पर अक्षर पटेल आए। जब ये दोनों क्रीज पर थे तो रन बन रहे थे और लगा कि अब संकट का दौर खत्म हो जाएगा। इन दोनों के बीच एक साझेदारी भी हुई। लेकिन अक्षर पटेल 20 रन की एक ठीक पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव सात रन, शिवम दुबे तीन रन, हार्दिक पांड्या 7 रन और रवींंद्र जडेजा तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। केवल ऋषभ पंत ने ही कुछ अच्छा खेल दिखाया। उनके बल्ले से 31 बॉल पर 42 रन आए। जिस टीम इंडिया ने पहले दस ओवर में तीन विकेट पर 81 रन बना लिए थे, वो अगले नौ ओवर में केवल 38 रन ही बना सकी और बचे हुए सात विकेट भी चले गए। यानी भारतीय टीम अपने कोटे के पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई। 

​कोहली, ​शिवम और सूर्या के बल्ले से नहीं बने रन 

विराट कोहली, शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अभी कुछ ही दिन पहले तक आईपीएल में अपने बल्ले से गदर मचा रहे ​थे। खुद विराट कोहली तो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। वहीं शिवम दुबे को तो आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर ही टीम इंडिया में चुना गया था, लेकिन वे भी पहले दो मैचों में कोई कमाल नहीं कर पाए। मैच का परिणाम चाहे जो हो, लेकिन इतना तो मानना होगा कि भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन उस तरह का नहीं रहा, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। 

यह भी पढ़ें 

IND vs PAK: ज​ब टॉस में रोहित शर्मा भूल गए कहां रखा है सिक्का, इसके बाद का VIDEO वायरल

भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर बारिश का खतरा, मैच रद हुआ तो किसे फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement