Friday, April 26, 2024
Advertisement

KKR vs GT: गुजरात टाइटंस ने केकेआर से लिया पिछली हार का बदला, विजय शंकर ने खेली धुआंधार पारी

IPL 2023 KKR vs GT: केकेआर ने पिछली भिड़ंत में गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से मात दी थी। दूसरी भिड़ंत में गुजरात ने केकेआर से बदला पूरा कर लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 29, 2023 19:53 IST
Vijay Shankar- India TV Hindi
Image Source : AP Vijay Shankar

IPL 2023, KKR vs GT: आईपीएल 2023 के 39वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ। इससे पहले इस सीजन दोनों टीमें एक बार भिड़ चुकी थीं जहां केकेआर ने गुजरात को 3 विकेट से मात दी थी। उस मैच में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर वो कारनामा किया था जो शायद आईपीएल के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। पर ईडेन गार्डेन्स में खेले गए इस मैच में गुजरात ने पिछली हार का बदला पूरा किया और 7 विकेट से कोलकाता को शिकस्त दी। गुजरात की इस जीत में 24 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर विजय शंकर हीरो बन गए।

इस मैच में गुजरात के कप्तान पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। केकेआर की टीम आज दो बदलाव के साथ उतरी थी। पिछले मैच के हीरो जेसन रॉय की जगह रहमनुल्लाह गुरबाज की वापसी हुई जिन्होंने शानदार पारी भी खेली। वहीं हर्षित राणा और शार्दुल ठाकुर इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। पहले खेलते हुए केकेआर ने गुजरात को 180 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे हार्दिक पांड्या की टीम ने मात्र 17.5 ओवर में हासिल करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। साथ ही गुजरात की टीम अब पॉइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है।

गुरबाज की पारी हुई बेकार

इस मैच में पहले खेलने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट पर 179 रन बनाए। कोलकाता के लिए ओपनर गुरबाज ने 39 गेंदों पर 81 रनों की धुआंधार पारी खेली। उनके अलावा अंत में आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर 34 रन बनाकर टीम का स्कोर 180 के करीब पहुंचा दिया। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा नूर अहमद ने 4 ओवर में 21 रन देकर दो और जोशुआ लिटिल ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। इस मैच में गुजरात की शानदार जीत से गुरबाज की आतिशी पारी बेकार हो गई।

IPL 2023, KKR vs GT: यहां देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

विजय शंकर ने खेली मैच विनिंग पारी

एक समय यह मुकाबला फंसने लगा था। आखिरी 5 ओवर में गुजरात को जीत के लिए 50 से अधिक रन चाहिए थे। लेकिन विजय शंकर ने 24 गेंदों पर अर्धशतक पूरा करते हुए टीम को आसानी से 13 गेंद पहले ही जीत दिला दी। डेविड मिलर ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और 18 गेंदों पर नाबाद 32 रन बना दिए। केकेआर के लिए मैच की सबसे बड़ी गलती रही आंद्रे रसेल के ओवर में मिलर का कैच जो सुयश शर्मा से छूट गया था। केकेआर की 9वें मैच में यह छठी हार रही। अब अगर उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो अपने बचे हुए पांच में से कम से कम 4 मुकाबले जीतने होंगे। वहीं गुजरात ने 8वें मैच में अपनी छठी जीत दर्ज की। इसी के साथ डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात ने फिर से रफ्तार पकड़ते हुए टॉप पोजीशन पर भी कब्जा कर लिया है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 में मोहम्मद शमी ने पूरा किया 'शतक', सिराज के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

टीम इंडिया की सेलेक्शन मीटिंग में होता था बड़ा 'घोटाला'! पूर्व हेड कोच ने खोल दिया राज

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement