Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023 Points Table : अंक तालिका में बड़ा उलटफेर, टॉप 4 से किसकी छुट्टी और किसकी होगी एंट्री

IPL 2023 Points Table : आईपीएल 2023 में आज रात को प्‍वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हो जाएगा। टॉप 4 की एक टीम बाहर हो जाएगी और इसमें नई टीम की एंट्री तय है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 11, 2023 13:11 IST
Krunal Pandya Rohit Sharma Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI Krunal Pandya Rohit Sharma Sanju Samson

IPL 2023 Points Table RR vs KKR :  आईपीएल 2023 के मैच तो शानदार हो ही रहे हैं, साथ ही मुकाबले इतने कसे हुए हो रहे हैं कि कुछ एक मैचों को छोड़ दें तो बाकी सभी मुकाबले आखिरी ओवर और लास्‍ट बॉल पर खत्‍म हो रहे हैं। इस बीच अंक तालिका पर टीमों के अलावा फैंस की भी नजर बनी हुई है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में सीएसके ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हरा दिया, इसके बाद अंकों में बदलाव हुआ, लेकिन नंबर में कोई असर नहीं पड़ा। सीएसके पहले भी नंबर दो पर थी और मैच के बाद भी नंबर दो की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए है। इस बीच आज एक बड़ा मुकाबला होगा। मैच तो संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स और नितीश राणा की कप्‍तानी वाली केकेआर के बीच होगा, लेकिन इसका सीधा असर मुंबई इंडियंस पर पड़ेगा। गुजरात टाइटंस और सीएसके के बाद रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस नंबर तीन पर है। लेकिन आज एमआई को ये कुर्सी छोड़नी पड़ेगी। 

आईपीएल 2023 में आज होगा केकेआर बनाम आरआर मैच 

आईपीएल 2023 में आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और केकेआर के बीच बड़ा और अहम मुकाबला खेला जाएगा। अभी की प्‍वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो राजस्‍थान रॉयल्‍स टॉप 4 से बाहर होकर अब नंबर पांच पर संघर्ष कर रही है। इस टीम ने अपने जो अभी तक 11 मैच खेले हैं, उसमें से पांच मैच जीते हैं और छह में उसे हार मिली है। यानी टीम दस अंक अर्जित कर चुकी है। वहीं केकेआर की बात की जाए तो ये टीम नंबर छह पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी 11 मैच खेले हैं और इसमें से पांच में जीत और छह में हार मिली है, यानी इस टीम के पास भी दस ही अंक हैं। हालांकि राजस्‍थान रॉयल्‍स एक मामले में बेहतर है कि उसका नेट रन रेट अच्‍छा है। राजस्‍थान का नेट रन रेट इस वक्‍त 0.388 है, वहीं केकेआर का नेट रन रेट माइनस में 0.079 है। आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, उसके 12 अंक हो जाएंगे। अब जरा मुंबई इंडियंस की बात की जाए, जो पहले ही 12 अंक हासिल कर चुकी है। एमआई का नेट रन रेट माइनस में 0.255 है, जो केकेआर से भी खराब है। यानी आरआर तो मैच जीतकर नंबर चार पर पहुंच ही जाएगी, वहीं केकेआर का भी नेट रन रेट एमआई से अच्‍छा है, ऐसे में वो भी नंबर चार की कुर्सी पर कब्‍जा करने की स्थिति में होगी। 

आज के मैच के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स को होगा नुकसान 
केकेआर और आरआर के मैच से न केवल मुंबई इंडियंस को नुकसान होगा, साथ ही लखनऊ सुपरजायंट्स भी नीचे चली जाएगी। एलएसजी की टीम अभी नंबर चार पर मौजूद है और उसके पास 11 अंक हैं। एलएसजी ने अभी तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है, वहीं छह में हारी है और एक मैच बारिश के कारण रद हो गया था, उसमें टीम को एक अंक मिला था। यानी उसके अंक मुंबई इंडियंस और आज जीतने वाली टीम से कम हो जाएंगे। ऐसे में मैच भले केकेआर और आरआर का हो, लेकिन असर बाकी दो टीमों पर भी पड़ेगा। हालां‍कि इतना तो पक्‍का है कि नंबर एक पर मौजूद गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, ये टीम नंबर एक और दो पर ही रहेंगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2023 Orange Cap Purple Cap : फॉफ डुप्‍लेसी पर खतरा! इतने रन बनते ही छोड़नी पड़ेगी ऑरेंज कैप

IPL 2023 Points Table Playoff Scenario : CSK और GT के बीच छिड़ी नई जंग, जो जीता वही सिकंदर

IPL 2023 के पावरप्‍ले में सबसे तेज स्‍ट्राइक रेट से रन बनाने वाले धाकड़ बल्‍लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement