Friday, April 26, 2024
Advertisement

करियर के बुरे वक्त में गर्लफ्रेंड ने दिया साथ, फोन करके रोते थे इशांत शर्मा; खुद किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में वनडे सीरीज के दौरान इशांत शर्मा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 01, 2023 11:49 IST
Ishant Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishant Sharma

ईशांत शर्मा ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वह कपिल देव के बाद वह सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अपना डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ साल 2007 में किया था, लेकिन उनके करियर में एक खराब दौर भी आया। तब महेंद्र सिंह धोनी और वाइफ ने इससे निकलने में मदद की। इसका खुलासा खुद इशांत शर्मा ने एक इंटरव्यू में किया है। 

ईशांत ने लुटाए रन 

साल 2013 में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर 7 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए आई थी। तब भारत ने सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी। ईशांत शर्मा ने क्रिकबज के शो 'राइज ऑफ न्यू इंडिया' में बताया कि मेरे करियर का सबसे खराब दौर 2013 में मोहाली में खेला गया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच था। इस मैच के जेम्स फॉक्नर ने ईशांत के एक ओवर में चार छक्के लगाए थे, जिससे मैच भारत के हाथ से निकल गया और ऑस्ट्रेलियाई टीम विजयी साबित हुई। ईशांत ने कहा कि मैं बहुत ही ज्यादा दुखी था।  जिस चीज ने मुझे सबसे ज्यादा आहत किया, वह यह थी कि टीम की हार के पीछे मैं ही कारण था।

वाइफ ने किया सपोर्ट 

इशांत ने आगे बोलते हुए बताया कि मैं उस समय अपनी पत्नी को डेट कर रहा था और मैंने अभी उससे बात की थी और मुझे लगता है कि मैं लगभग एक महीने तक रोता रहा। मैं उसे रोज फोन करता था और फोन पर यह कहते हुए रोता था कि टीम मेरी वजह से हारी। तब मेरी वाइफ ने बहुत सपोर्ट किया। 

धोनी के लिए कही ये बात 

ईशांत शर्मा ने आगे बोलते हुए बताया कि मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन मेरे कमरे में आए और कहा कि देख तू अच्छा खेल रहा है, लेकिन उस मैच के बाद ये धारणा बन गई कि मैं सफेद गेंद के क्रिकेट का बॉलर नहीं हूं। इसके बाद इशांत वनडे टीम से अंदर-बाहर होते रहे। उन्होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच साल 2016 में खेला था। इशांत शर्मा ने भारत के लिए कुल 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट, 80 वनडे मैचों में 115 विकेट और 14 टी20 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़े: 

विराट कोहली ने लगाया 'दोहरा शतक', सचिन-धोनी के बाद भारतीय क्रिकेट इतिहास में पाया ये बड़ा मुकाम

रोहित ने तीसरा टेस्ट जीतने के लिए चली ये तगड़ी चाल, Playing 11 में करवा दी इस घातक बॉलर की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement