Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL 2024: गेंदबाजी में फिसड्डी साबित हो रहे जयदेव उनादकट, इस खराब लिस्ट में पहुंच गए तीसरे नंबर पर

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का आईपीएल के इस सीजन में अब तक गेंद से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जब आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे तो उनादकट ने 26 रन दे दिए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 10, 2024 10:49 IST
Jaydev Unadkat And Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : AP जयदेव उनादकट और पैट कमिंस

टी20 फॉर्मेट में मौजूदा समय में किसी भी गेंदबाज के लिए डेथ ओवर्स में बॉलिंग करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होता है। ऐसा ही कुछ पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में भी देखने को मिला जिसमें पारी के आखिरी ओवर में जब पंजाब किंग्स को जीत के लिए 29 रन बनाने थे तो वह 26 रन बनाने में कामयाब हो गए थे। हैदराबाद टीम की तरफ से इस ओवर को फेंकने की जिम्मेदारी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को सौंपी गई थी, जिनके ऊपर दबाव साफतौर पर देखने को मिला और उन्होंने तीन गेंदें जहां वाइड फेंकी तो वहीं उन्हें तीन छक्के भी लगे। उनादकट ने इस मैच में अपनी 4 ओवरों की गेंदबाजी में जहां सिर्फ 1 विकेट हासिल किया तो वहीं उन्होंने 4 विकेट भी हासिल कर लिए।

आईपीएल में 12वीं बार दिए एक ओवर में 20 प्लस रन

जयदेव उनादकट की गिनती आईपीएल में अनुभवी खिलाड़ियों में की जाती है, जिसमें वह अब तक 17 सीजन में अलग-अलग फ्रेंजाइजियों की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए हैं। इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा बनने वाले उनादकट ने जब पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में अपने एक ओवर में 26 रन दिए तो वह एक खराब लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। आईपीएल में अब तक किसी मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा बार 20 प्लस रन देने के मामले में प्रवीण कुमार पहले नंबर पर हैं जो 14 बार ऐसा कर चुके हैं, वहीं दूसरे नंबर पर उमेश यादव जबकि तीसरे नंबर पर अब जयदेव उनादकट हैं जिन्होंने 12 बार अपने एक ओवर में 20 प्लस रन दिए हैं।

यहां पर देखिए आईपीएल में सबसे ज्यादा बार एक ओवर में 20 रन देने वाले गेंदबाज

प्रवीण कुमार - 14

उमेश यादव - 14

जयदेव उनादकट - 12

हर्षल पटेल - 12

भुवनेश्वर कुमार - 10

अब तक इस सीजन हासिल किए हैं सिर्फ 4 विकेट

आईपीएल के इस सीजन जयदेव उनादकट के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 4 मैच खेले हैं, जिसमें 39.50 के औसत से सिर्फ 4 विकेट ही हासिल किए हैं, इसके अलावा उनका इकॉनमी रेट भी 10.42 का देखने को मिला है। वहीं उनादकट के आईपीएल करियर को देखा जाए तो उन्होंने 98 मैचों में 31.89 के औसत से 95 विकेट हासिल किए हैं। वहीं उनका इकॉनमी रेट भी 8.91 का रहा है।

ये भी पढ़ें

IPL ऑक्शन में इतने खिलाड़ी हो सकेंगे रिटेन! टीमों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

IPL 2024: भुवनेश्वर कुमार का कमाल, पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement