Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WTC से पहले इन 4 खिलाड़ियों के बीच फंसा पेंच! रोहित प्लेइंग 11 में सिर्फ 2 को दे पाएंगे मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में चार खिलाड़ियों की जगह को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 31, 2023 18:16 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

आईपीएल 2023 खत्म हो चुका है। अब सभी नजरें 7 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर हैं। ये मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल खेलकर इंग्लैंड पहुंच रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के हालातों के हिसाब से प्लेइंग 11 चुन पाना भी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए के चुनौती भरा काम रहेगा। खासकर 4 खिलाड़ियों के बीच इस मुकाबले से पहले पेंच फंसा हुआ है, जिसमें से कोई दो ही खेलते हुए नजर आएंगे।

4 खिलाड़ियों के बीच फंसा पेंच    

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में विकेटकीपर की जगह को लेकर पेंच फंसा है। इस जगह के लिए ईशान किशन और केएस भरत में से कोई एक खिलाड़ी खेलेगा। वहीं इस बात पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि टीम में शार्दुल ठाकुर को जगह मिलेगी या फिर उमेश यादव को। अब इसपर टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है।

टीम सेलेक्शन को लेकर क्या बोले पूर्व सेलेक्टर?

भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन की जगह केएस भरत को अंतिम 11 में जगह मिलनी चाहिए। उन्होंने इसके साथ ही ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को अंतिम 11 में शामिल करने की सिफारिश भी की। ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण किशन टीम के लिए ‘एक्स फैक्टर’ हो सकते हैं लेकिन सरनदीप ने कहा कि भरत मुख्य विकेटकीपर के रूप में अंतिम 11 में जगह बनाएंगे। 

नहीं हुआ है किशन का डेब्यू

किशन ने अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है। सरनदीप ने पीटीआई से कहा कि निश्चित तौर पर केएस भरत का चयन किया जाएगा। वह अच्छा टेस्ट विकेटकीपर है और हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी देखा की उसने अच्छी विकेटकीपिंग की। वह पिछले कुछ समय से टीम में है और उसे मौका मिलना चाहिए। डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा। पूर्व भारतीय स्पिनर सरनदीप ने कहा कि ईशान ओपनिंग बल्लेबाज हैं और मेरे कहने का मतलब यह नहीं है कि वह टेस्ट खेलने में सक्षम नहीं है। वह भविष्य का एक खिलाड़ी है लेकिन वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में पारी की शुरुआत करता है। टेस्ट मैचों में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करना थोड़ा अलग होगा। 

उमेश और शार्दुल पर भी सवाल

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे और तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उमेश और शार्दुल में से किसी एक का चयन किया जाएगा। सरनदीप ने कहा कि मैं शार्दुल की जगह उमेश यादव का चयन करूंगा क्योंकि उसके पास अतिरिक्त गति है और वह पुरानी गेंद को रिवर्स स्विंग करा सकता है। वह ओवल के विकेट पर उपयोगी साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे बल्लेबाजी या गेंदबाजी को लेकर किसी तरह की चिंता नजर नहीं आती। वे सभी अच्छी फॉर्म में हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement