Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, खतरनाक खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

World Cup 2023: न्यूजीलैंड टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच से पहले एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज मैट हेनरी के रूप में लगा है, जो चोटिल होने की वजह से अब इस टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं ले पायेंगे। कीवी टीम ने उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 03, 2023 11:25 IST
Trent Boult And Matt Henry- India TV Hindi
Image Source : GETTY ट्रेट बोल्ट और मैट हेनरी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज मैट हेनरी के रूप में लगा है, जो चोटिल होने की वजह से अब इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान हेनरी को हैम्सट्रिंग में खिंचाव की समस्या का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम मैनेटमेंट उनके स्कैन रिपोर्ट्स का इंतजार कर रहा था जिसके आने के बाद उन्हें हेनरी को टूर्नामेंट से बाहर करने का फैसला लेना पड़ा। हेनरी की जगह पर कीवी टीम ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर काइल जेमीसन को टीम में शामिल कर लिया है और वह 3 नवंबर को टीम के साथ प्रैक्टिस में भी हिस्सा लेंगे।

हेनरी को फिट होने में लगेगा 2 से 4 हफ्ते का समय

न्यूजीलैंड की टीम ने मैट हेनरी के बाहर होने की जानकारी ट्वीट करते हुए साझा की जिसमें उन्होंने बताया कि हेनरी की एमआरआई रिपोर्ट आने के बाद उन्हें ग्रेड टू लोअर टियर इंजरी है जिसे सही होने में 2 से 4 हफ्तों का समय लगेगा। हमने उनकी जगह पर काइल जेमिसन को शामिल करने का अब फैसला किया है। हेनरी के लिए अब तक इस वर्ल्ड कप में कीवी टीम के लिए बतौर तेज गेंदबाज काफी शानदार फॉर्म में दिखाई दिए थे। हेनरी ने अब तक 7 मैचों में 28.64 के औसत से 11 विकेट अपने नाम किए थे। कीवी टीम के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

जेमीसन ने अब तक खेले सिर्फ 13 वनडे

मैट हेनरी की जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए काइल जेमीसन ने अब तक सिर्फ 13 वनडे मैच ही अपने करियर में खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.5 के औसत से सिर्फ 14 विकेट ही अपने नाम किए हैं। न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का करने के लिए बाकी बचे दोनों ही मैचों में जीत हासिल करनी होगी, जिसमें एक उन्हें 4 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ जबकि दूसरा मैच 9 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ उन्हें खेलना है।

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: शॉर्ट बॉल के सवाल पर भड़क गए श्रेयस अय्यर, गुस्से में दिया ये जवाब

भारत ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, बची हुई 3 जगह के लिए इन 5 टीमों में है कड़ी टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement