Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कैमरून ग्रीन को पूरी तरह से ऑलराउंडर बनने में मदद करना चाहते हैं मिचेल मार्श

मार्श सीमित ओवरों की टीम में ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के लिए शीर्ष पर रहे हैं और पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी थे, जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम के लिए लगातार नजरअंदाज किया गया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2022 13:56 IST
Mitchell Marsh, Cameron Green, Sports, cricket, Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cameron Green

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिच मार्श ने माना है कि कैमरून ग्रीन के आने के बाद से टेस्ट टीम में उनके चयन की संभावना कम हो गई है। वहीं, उन्होंने कहा, मैं ग्रीन के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बनने में मदद करूंगा। मार्श सीमित ओवरों की टीम में ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के लिए शीर्ष पर रहे हैं और पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में अपना पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी थे, जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम के लिए लगातार नजरअंदाज किया गया।

22 वर्षीय ग्रीन ने चौथे और पांचवें एशेज टेस्ट में छह विकेट लेने और दो अर्धशतक बनाने के बाद टीम में जगह पक्की कर ली है। दूसरी ओर, 30 वर्षीय मार्श ने 32 टेस्ट खेले हैं, जिसमें बल्लेबाजी का उनका 25 का औसत और गेंदबाजी से 38 का औसत रहा है।

यह भी पढ़ें- NZ vs SA : न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा, दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई साउथ अफ्रीका की टीम

मार्श ने शुक्रवार को सेन डब्ल्यूए के गिल्ली एंड गॉस के हवाले से कहा, "मुझे शायद कैमरून ग्रीन की जरूरत है, ग्रीन एक शानदार युवा खिलाड़ी हैं, जिसे मैं एक महान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बनने में मदद करूंगा।"

जबकि उनका टेस्ट रिकॉर्ड अप्रभावी है, मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर 50 गेंदों में 77 रन बनाए थे, जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया था। वह उम्मीद कर रहे थे कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उनके टी20 विश्व कप के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- IND v WI: दूसरे T20I में रोहित और कोहली के पास नंबर-1 बनने का मौका, चहल के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने हाल ही में मार्श के टेस्ट टीम में तत्काल वापसी के सुझावों को खारिज कर दिया, लेकिन उन्हें टीम से बाहर नहीं रखा गया हैं।

मार्श ने कहा, "मेरे जैसे लोगों के लिए यह बहुत बड़ी प्रेरणा है, मैं केवल 30 वर्ष का हूं और ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने अभी-अभी ऑस्ट्रेलियाई के लिए खेलना शुरू किया है और शानदार करियर बनाया है। मुझे निश्चित रूप से उम्मीद है कि मैं टेस्ट स्तर पर एक और मौका मिलता है, मैंने वास्तव में अच्छी तैयारी करने और खेल का आनंद लेने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement