Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

NZ vs SA : न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा, दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई साउथ अफ्रीका की टीम

निकोल्स के शतक, विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के 96 रन, कोलिन डे ग्रांडहोमे के 45 और दक्षिण अफ्रीका मूल के नील वेगनेर के 49 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 482 रन बनाये। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 18, 2022 13:48 IST
new zealand, south africa, henry michael nicholls, matthew james henry, thomas ackland blundell, new- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand vs South Africa  

हेनरी निकोल्स के आठवें टेस्ट शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 387 रन की बढ़त बना ली जबकि दूसरी पारी में भी मेहमान टीम ने तीन विकेट 34 रन पर गंवा दिये। निकोल्स के शतक, विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के 96 रन, कोलिन डे ग्रांडहोमे के 45 और दक्षिण अफ्रीका मूल के नील वेगनेर के 49 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 482 रन बनाये। 

दक्षिण अफ्रीका टीम पहली पारी में 95 रन पर आउट हो गई थी। पहले दिन 23 रन देकर सात विकेट लेने वाले मैट हेनरी ने 11वें नंबर पर 58 रन की पारी खेली। हेनरी और ब्लंडेल ने आखिरी विकेट के लिये 96 रन जोड़े। 

यह भी पढ़ें- IND-W vs NZ-W, 3rd ODI: तीसरे वनडे में तीन विकेट से हारा भारत, न्यूजीलैंड ने सीरीज में बनाई 3-0 से अजेय बढ़त

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से पहले नौ ओवर दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़े। दूसरी पारी की दूसरी ही गेंद पर उसने सारेल एरवी का विकेट गंवा दिया। कप्तान डीन एल्गर खाता खोले बिना आउट हो गए जबकि एडेन मार्कराम दो रन ही बना सके। 

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर चार रन पर तीन विकेट था जिसके बाद तेम्बा बावुमा (22) और रासी वान डेर डुसेन (नौ) ने पारी को संभाला। इससे पहले निकोल्स ने न्यूजीलैंड के लिये 105 रन बनाये। उन्होंने 267 मिनट तक क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिये वेगनेर के साथ 80 रन जोड़े। 

यह भी पढ़ें- IND v WI: दूसरे T20I में रोहित और कोहली के पास नंबर-1 बनने का मौका, चहल के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया था और ऐसे समय में एक विकेट और गिरने पर तस्वीर कुछ और होती। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement