Monday, June 17, 2024
Advertisement

मिचेल स्टार्क ने IPL 2024 में इस मामले में बुमराह को भी छोड़ा पीछे, किया ये कमाल

IPL 2024: केकेआर की टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत में भले ही फॉर्म देखने को नाम मिला हो लेकिन सीजन के आखिरी स्टेज में वह अपने उसी पुराने फॉर्म में दिखाई दिए। इस सीजन स्टार्क ने कुल 17 विकेट अपने नाम किए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 26, 2024 23:55 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : AP मिचेल स्टार्क

आईपीएल के 17वें सीजन को लेकर जब प्लेयर ऑक्शन के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए 24 करोड़ 75 लाख रुपए खर्च किए थे तो उस समय सभी काफी हैरान रह गए। इसके बाद सीजन की शुरुआत में भी स्टार्क का फॉर्म उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला था, लेकिन उसके बाद वह प्लेऑफ मैचों के दौरान एक अलग ही फॉर्म में नजर आए और केकेआर की टीम को तीसरी बार ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई। स्टार्क ने इस सीजन कुल 13 मैच खेले और 26.12 के औसत से उन्होंने कुल 17 विकेट हासिल किए। इस दौरान स्टार्क ने इस सीजन जसप्रीत बुमराह को एक मामले में पीछे भी छोड़ दिया।

आईपीएल 2024 में स्टार्क बने सबसे बोल्ड से विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज

मिचेल स्टार्क का सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपनी 3 ओवर्स की गेंदबाजी में सिर्फ 14 रन देते हुए 2 अहम विकेट हासिल किए। इसमें उन्होंने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी को अपना शिकार बनाया। स्टार्क ने इस दौरान अभिषेक को अपनी एक शानदार आउटस्विंग गेंद पर बोल्ड किया। इसी के साथ आईपीएल 2024 में बोल्ड के जरिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में मिचेल स्टार्क पहले स्थान पर पहुंच गए। स्टार्क ने इस सीजन अपने 17 विकटों में से 7 विकेट बोल्ड से हासिल किए, वहीं इस मामले में स्टार्क ने बुमराह को पीछे छोड़ने का काम किया जिन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 6 बोल्ड किए।

आईपीएल 2024 में बोल्ड से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज

  • मिचेल स्टार्क - 7 बोल्ड
  • जसप्रीत बुमराह - 6 बोल्ड
  • मथीशा पथिराना - 5 बोल्ड
  • सुनील नारायण - 4 बोल्ड

सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में स्टार्क 15वें स्थान पर

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट जहां वरुण चक्रवर्ती ने 21 विकेट हासिल किए। वहीं मिचेल स्टार्क इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में 15वें स्थान पर रहे जिसमें उन्होंने 17 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

KKR को खिताब जिताकर वेंकटेश अय्यर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Virat Kohli ने ऑरेंज कैप जीतकर रचा इतिहास, IPL में ये कमाल करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement