Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, इस खिलाड़ी के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलने पर सस्पेंस

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मुकाबले खेलने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की बड़ी सीरीज खेली जाएगी। लेकिन इस सीरीज के शुरुआती कुछ मैचों में मोहम्मद शमी के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 08, 2024 11:19 IST
Mohammad Shami - India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद शमी

India vs England Test Series : भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। खास बात ये है कि रोहित शर्मा की जहां बतौर कप्तान टी20 में वापसी हुई है, वहीं विराट कोहली भी करीब 15 महीने बाद भारतीय टीम के लिए इस सबसे छोटे फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि इस सीरीज के लिए कुछ बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है और युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया अपने घर पर ही इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही एक खबर ने भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मोहम्मद शमी का खेलना मुश्किल 

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की इंटरनेशनल सीरीज के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैच खेलेगी। वैसे तो अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। लेकिन इससे पहले पता चला है कि पेसर मोहम्मद शमी इस सीरीज के ​पहले कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में मोहम्मद शमी ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इसी के दौरान वे चोटिल हो गए थे और कुछ मैच तो उन्होंने दवा के सहारे खेले। लेकिन इसके बाद से वे भारतीय टीम से बाहर हो गए। साउ​थ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने जो दो टेस्ट खेले, उसके लिए मोहम्मद शमी का चयन किया गया था, लेकिन कंडीशन ये थी कि वे अगर फिट होंगे, तभी साउथ अफ्रीका जाएंगे। इसी बीच पता चला कि मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, इसलिए उन्हें बाहर कर दिया गया। अब मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ कम से कम पहले कुछ टेस्ट मिस कर सकते हैं। अगर फिट हुए तो बाद के मैचों में उनकी वापसी की संभावना है। 

इंग्लैंड के खिलाफ बाद के मैचों में फिट होने पर खेल सकते हैं शमी 

टीम इंडिया ने जब साउथ अफ्रीका का दौरा किया था, उस वक्त भी मोहम्म्द शमी की कमी काफी खली थी। बाद में दूसरे टेस्ट के लिए मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में मौका देकर उसे कुछ कम करने की कोशिश की गई। भारत और इंग्लैड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 25 जनवरी से शुरू होगा। ऐसे में माना जाना चाहिए कि आने वाले हफ्ते दस दिन के भीतर ही बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी उस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर देगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मोहम्मद शमी उस सीरीज के लिए टीम में चुने जाते हैं या फिर नहीं। शमी ने पिछले कुछ वक्त में जिस तरह की गेंदबाजी की है, उससे लगता है कि वे फार्म में हैं और ऐसे में उनका न खेलना किसी झटके से कम नहीं है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, MI केपटाउन ने पोलार्ड को बनाया कप्तान; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

मुंबई इंडियंस के लिए खड़ा हो बड़ा संकट, IPL 2024 के शुरुआती मैच मिस सकता है ये धाकड़ खिलाड़ी

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement