Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई के तेज गेंदबाज का हार्ट अटैक से निधन, ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला था अपना आखिरी मैच

मुंबई के तेज गेंदबाज का रविवार सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। उनके साथी खिलाड़ी उन्हें टी20 क्रिकेट का खतरनाक गेंदबाज मानते थे।

Priyam Sinha Edited by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 24, 2022 16:18 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights

  • मुंबई के तेज गेंदबाज राजेश वर्मा का 40 की उम्र में निधन
  • 2006-07 रणजी चैंपियन टीम का थे हिस्सा
  • साथी क्रिकेटर अमोल मजूमदार ने व्यक्त किया शोक

मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज और 2006-07 रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजेश वर्मा का ठाणे स्थित घर में रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राजेश ने 40 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। मुंबई के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी भाविन ठक्कर ने उनके निधन की पुष्टि की। उन्होंने 2002-03 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया और पंजाब के खिलाफ 2008 में ब्रेबोर्न स्टेडियम में आखिरी मैच खेला था। 

राजेश ने अपने कैरियर में सात प्रथम श्रेणी मैच खेले थे । इन सात मैचों में उनके नाम 23 विकेट दर्ज थे। इसके अलावा उन्होंने 11 ‘लिस्ट ए’ मैच खेलकर 20 विकेट चटकाए। उन्होंने 11 लिस्ट ए और चार टी20 मुकाबले भी खेले थे। लिस्ट ए में 20 और टी20 में 5 विकेट उनके नाम दर्ज थे। 2007 के ईरानी ट्रॉफी के मैच में उन्होंने शेष भारत के खिलाफ मुंबई के लिए पांच विकेट भी राजकोट में चटकाए थे।

राजेश वर्मा

Image Source : ट्विटर
राजेश वर्मा

2006-07 में रणजी चैंपियन बनी मुंबई की टीम में राजेश शामिल थे और तब उस टीम के कप्तान थे अमोल मजूमदार। उनके निधन की खबर सुनकर मजूमदार ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि,"यह शॉकिंग न्यूज है और यह जानकर मैं काफी दुखी हूं। एक युवा खिलाड़ी के लिए इस तरह की खबर सुनना काफी दुख की बात है। मुझे आज भी याद है कि 1998-99 में वह नेट बॉलर था। मैं और वसीम जाफर उसे खासा पसंद भी करते थे।"

IND vs SA : आईपीएल के बाद टीम इंडिया खेलेगी ये सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल

उन्होंने आगे राजेश वर्मा को याद करते हुए बताया कि,"टी20 क्रिकेट में राजेश एक खतरनाक गेंदबाज थे। 2006-07 में डी वाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में वह हमारे खिलाफ खेल रहे थे। हम आसानी से जीत की तरफ बढ़ रहे थे। लेकिन 18वां ओवर उन्होंने मेडन निकाल दिया। उनके सामने थे श्रीधरन श्रीराम। आखिरी में वह मैच हम हार गए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement