Monday, April 29, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट मैच से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का भी ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच से न्यूजीलैंड का एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गया है। इस खिलाड़ी को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 28, 2024 8:29 IST
Devon Conway- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका

Devon Conway Ruled Out: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 29 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जाएगा। इस मैच से पहले एक टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोट के चलते सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गया है। सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है। 

पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं। डेवोन कॉनवे की जगह हेनरी निकोल्स को टीम में बुलाया गया है। डेवोन कॉनवे अपने बाएं अंगूठे की चोट से जूझ रहे हैं, जिसके चलते उन्हें सीरीज के पहले मैच से हटना पड़ा है। हालांकि वह क्राइस्टचर्च में 8 मार्च से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं ये भी अभी साफ नहीं हो सका है। 

टी20 सीरीज के दौरान लगी थी चोट

ऑकलैंड के ईडन पार्क में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच के दौरान विकेटकीपिंग करते समय डेवोन कॉनवे को बाएं अंगूठे में चोट लगी थी। इस चोट के चलते वह टी20 सीरीज के आखिरी मैच से भी बाहर हो गए थे। न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड कॉनवे की चोट से निराश हैं और बल्लेबाजी क्रम में उनकी अहमियत से वाकिफ हैं। स्टीड ने कहा कि डेवोन के लिए एक महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर बाहर होना निराशाजनक है। वह हमारे लिए शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने वाला एक स्तरीय खिलाड़ी है और मुझे पता है कि वह वास्तव में इस सीरीज का इंतजार कर रहा था।

पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन , विल यंग।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम स्क्वॉड:

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी , कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा , मार्नस लाबुशेन , नाथन लियोन , मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क।

ये भी पढ़ें

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, 5वें मैच से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी, इलाज के लिए गया विदेश!

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट से पहले ब्रेंडन मैकुलम ने इस खिलाड़ी पर दिया बड़ा बयान, कहा- बड़ी पारी दूर नहीं...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement