Friday, May 03, 2024
Advertisement

Nitish Reddy: आईपीएल ऑक्शन में 9 टीमों ने नहीं दिया भाव, SRH में आकर बरपाया कहर

नितीश कुमार रेड्डी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने मैच में अर्धशतक लगाते हुए 64 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 09, 2024 22:37 IST
Nitish Kumar Reddy - India TV Hindi
Image Source : AP Nitish Kumar Reddy

Nitish Reddy Batting: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नितीश कुमार रेड्डी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की और टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लिया। उनकी वजह से ही हैदराबाद की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर बना पाई। पंजाब किंग्स के खिलाफ वह अर्धशतक लगाकर अचानक से चर्चा में आ गए। आइए जानते हैं, उनके बारे में। 

नितीश कुमार रेड्डी ने खेली बेहतरीन पारी 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में नितीश कुमार रेड्डी को 20 लाख रुपये में खरीदा था। बाकी 9 टीमों ने उन पर दांव नहीं लगाया था। फिर आईपीएल 2023 में उन्होंने सिर्फ दो मैच खेले। वह भी गेंदबाज के तौर पर। लेकिन अब आईपीएल 2024 में वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। 

पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक समय 64 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी। टीम के अहम बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में लग रहा था कि हैदराबाद की पारी जल्दी सिमट जाएगी। लेकिन इसके बाद नितीश कुमार रेड्डी ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उनकी वजह से ही टीम 182 रनों के स्कोर तक पहुंचे में सफल हो पाई। उन्होंने मैच में 37 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल हैं। 

रणजी ट्रॉफी में दिखाया दम

नितीश कुमार रेड्डी घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश के लिए खेलते हैं। गुजरे रणजी ट्रॉफी के सीजन में उन्होंने कमाल का बल्लेबाजी की। उन्होंने बिहार के खिलाफ 159 रन बनाए थे। वहीं टूर्नामेंट में उन्होंने कुल 366 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए 25 विकेट अपने नाम किए थे। 

फर्स्ट क्लास मैचों में बनाए इतने रन

नितीश कुमार रेड्डी ने अभी तक 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 566 रन बनाए हैं। इसके अलावा 22 लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम 403 रन दर्ज हैं। वहीं फर्स्ट क्लास में उन्होंने 52 विकेट भी हासिल किए हैं। बीसीसीआई के अवॉर्ड समारोह में 2017/18 में सभी को रेड्डी की पहली झलक तब मिली, जब एक दुबले-पतले 15 साल के क्रिकेटर ने U16 स्टार होने के लिए जगमोहन डालमिया ट्रॉफी हासिल की। उन्होंने 2018-19 में वीनू मांकड़ अंडर -19 टूर्नामेंट से नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी। 

यह भी पढ़ें

अभिषेक शर्मा का SRH के लिए बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले पहले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी

SRH की टीम ने IPL 2024 के बीच किया बड़ा ऐलान, पैट कमिंस के स्क्वाड में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement