Friday, March 29, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: खराब रोशनी ने बचाई पाकिस्तान की लाज, न्यूजीलैंड सीरीज ड्रॉ होने के बाद जानें WTC टेबल का हाल

पाकिस्तान को अपनी सरजमीं पर लगातार तीसरी घरेलू टेस्ट सीरीज में हार से खराब रोशनी ने बचा लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज दोनों मैच ड्रॉ होने के बाद बराबरी पर खत्म हुई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 06, 2023 18:55 IST
पाकिस्तान बनाम...- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, कराची टेस्ट

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज दोनों मैच ड्रॉ होने के बाद बराबरी पर समाप्त हो गई। पाकिस्तान को कराची में ही खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए 319 रनों का लक्ष्य मिला था। जवाब में पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 304 रन बना पाई। खराब रोशनी के कारण शुक्रवार को आखिरी दिन खेल तीन ओवर पहले ही खत्म हो गया और पाकिस्तान की टीम हार से बाल-बाल बच गई। वरना पाकिस्तान की उसके घर पर यह लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज की हार होती।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों टीमें ही मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। इस मुकाबले के ड्रॉ होने से फिलहाल WTC के फाइनल की रेस पर तो कोई फर्क नहीं पड़ा है लेकिन पाकिस्तान की अपने घर पर लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज की हार जरूर टल गई है। इससे पहले पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 और फिर साल के अंत में इंग्लैंड ने 3-0 से पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में उसी के घर पर पीटा था। पाकिस्तान की इस हार को टालने में बड़ा योगदान रहा टीम में वापसी करने वाले सरफराज अहमद का।

क्या रहा मैच का हाल?

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 449 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम 408 रन ही बना पाई थी। दूसरी पारी में 41 रनों की लीड के साथ खेलने उतरी कीवी टीम ने 5 विकेट पर 277 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए दिया 319 रनों का लक्ष्य। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब थी। चौथे दिन के अंत तक मेजबान टीम का स्कोर 0 रन पर दो विकेट था। टीम बेहद मुश्किल में थी। 80 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। लेकिन एक छोर पर विकेटकीपर सरफराज अहमद टिके रहे और 118 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। हालांकि, वह नाबाद नहीं लौट सके लेकिन उनकी इस पारी ने पाकिस्तान को हार से बचा लिया।

जानें WTC पॉइंट्स टेबल का हाल

WTC पॉइंट्स टेबल की बात करें तो पाकिस्तान और डिफेंडिंग चैंपियन न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें पहले से ही फाइनल की रेस से बाहर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया शानदार लीड के साथ टॉप पर है। कंगारू टीम के 78.5 विनिंग पर्सेंट पॉइंट्स हैं और अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी मैच के बाद भी उसे चार मैच भारत के खिलाफ खेलने हैं। वहीं दूसरे स्थान पर है टीम इंडिया जिसके 58.9 विनिंग पर्सेंट अंक हैं। तीसरे स्थान पर है श्रीलंका 53.3 अंक के साथ और चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका जिसके 50 प्रतिशत विनिंग अंक हैं। इन्हीं टॉप 4 टीमों के बीच अभी फाइनल की रेस बरकरार है। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया का जाना लगभग तय है और दूसरे स्थान के लिए भारत, श्रीलंका व साउथ अफ्रीका के बीच लड़ाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें:-

जय शाह ने नजम सेठी को बताया ‘झूठा’, PCB चीफ की इस तरह खोल दी पोल

भारत की टी20 टीम से विराट, रोहित और राहुल की होगी छुट्टी! राहुल द्रविड़ ने दिए करियर के खात्मे के संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement