Friday, April 26, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत जाने पर पाकिस्तान की तरफ से आया बयान, नजम सेठी ने कही ये बात

भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी, साफतौर पर यह बात बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कह दी थी। उसी के बाद से विवाद छिड़ा हुआ है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 26, 2022 18:49 IST
नजम सेठी- India TV Hindi
Image Source : PTI नजम सेठी

एशिया कप 2023 के लिए जय शाह द्वारा भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद काफी विवाद बढ़ गया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने भी 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत जाने से मना करने की बात कही थी। इस मुद्दे को लेकर काफी बयानबाजियां बढ़ रही थीं। हाल ही में रमीज राज को पीसीबी चैयरमैन पद से हटाते हुए बोर्ड का कार्यभार एक खास पैनल को सौंपा गया जिसका चेयरमैन नजम सेठी को बनाया गया था। सेठी ने जिम्मेदारियां संभालने के बाद कई बड़े फैसले लिए और अब भारत आने के मुद्दे पर भी उन्होंने बयान दिया है।

भारत जाने पर नजम सेठी का बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने सोमवार को कहा कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर सरकार की सलाह का पालन करेगा। पाकिस्तानी मीडिया चैनल जियो न्यूज के हवाले से आई जानकारी के मुताबिक नजम सेठी बोले कि, पाकिस्तान और भारत के क्रिकेट मुद्दे बोर्ड के नियंत्रण से बाहर हैं और सरकार हमेशा उनका फैसला करती है। सरकार हमें जो भी सुझाव देगी हम उसका पालन करेंगे। पिछली बार की तरह जब मैं अध्यक्ष था, समय आने पर हम सरकार की सलाह को मानेगे।

एशिया कप 2023 को लेकर क्या बोले सेठी?

सेठी ने इस मुद्दे को लेकर आगे कहा कि, जहां तक एशिया कप का संबंध है, मैं एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद, ACC) में जाऊंगा और देखूंगा कि स्थिति क्या है, हम एक निर्णय लेंगे, जो खेल के बेहतर हित में होगा। हमें यह देखना होगा कि अन्य बोर्ड की स्थिति क्या है, हमें सभी के साथ क्रिकेट खेलना है, हम ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे कोई अलग-थलग पड़ जाए। गौरतलब है कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है और बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही इसके लिए पाकिस्तान जाने से मना कर चुके हैं और उन्होंने न्यूट्रल वेन्यू पर चर्चा की बात भी कही थी।

एक सवाल के जवाब में सेठी ने यह भी कहा कि, पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा के कमेंट्री असाइनमेंट पर कोई रोक नहीं होगी। मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है, मैं उनकी स्थिति को समझता हूं, लेकिन अगर वह भविष्य में कमेंट्री करना चाहते हैं तो हम हमेशा उनका स्वागत करेंगे। वहीं सेठी ने यह भी पुष्टि की है कि पीसीबी ने कोचिंग असाइनमेंट के लिए मिकी आर्थर से संपर्क किया था, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है क्योंकि आर्थर डर्बीशायर में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि, वे 8 से 10 दिनों में कोच के बारे में फैसला करेंगे।

यह भी पढ़ें:-

IPL जैसी बढ़ती लीग से टेस्ट क्रिकेट को खतरा? बेन स्टोक्स ने ICC पर लगाया बड़ा आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट में तो बवाल ही मच गया, अब बाबर के इन 3 चहेते खिलाड़ियों को मिली बड़ी वॉर्निंग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में आते ही नजम सेठी का बड़ा बयान, BCCI के साथ रिश्ते को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement