Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल जीत लेगा कोच द्रविड़ का ये वीडियो, लगातार बेंच पर बैठे खिलाड़ी का ऐसे बढ़ाया मान

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ का एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 30, 2023 16:40 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : BCCI Team India

Under-19 Women World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीता। इस जीत से पूरे देश में खुशी का माहौल है और युवा शेरनियों को चारों ओर से बधाई मिल रही हैं। इसी बीच पुरुष टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम की वर्ल्ड कप जीत पर एक बड़ा बयान दिया है।

द्रविड़ ने की टीम की तारीफ

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड ने दक्षिण अफ्रीका में पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए भारतीय महिला टीम की जमकर सराहना की। वहीं, इस जीत को देश में महिला क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण भी बताया। रविवार को पोटचेफस्ट्रूम में जेबी मार्क्‍स ओवल में, शेफाली वर्मा की टीम ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ-साथ कुछ शानदार फील्डिंग के दम पर इंग्लैंड को सिर्फ 68 रन पर समेट दिया।

तेज गेंदबाज तीता साधु, ऑफ स्पिनर अर्चना देवी और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा अपनी लाइन, लेंथ में सटीक थी और प्रत्येक को दो-दो विकेट मिले। शैफाली, बाएं हाथ के स्पिनर मन्नत कश्यप और सोनम यादव ने दबदबे वाली गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। 

शॉ के साथ साझा किया खास पल

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में द्रविड ने कहा, "आज भारतीय महिला अंडर-19 टीम के लिए एक ऐतिहासिक दिन था। मैं इसे लड़कियों का एक संदेश के रूप में अंडर-19 पुरुष के पूर्व कप्तान को देना चाहूंगा।" उन्होंने अपने 2018 पुरुषों के अंडर19 विश्व कप विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ के साथ इस पल को साझा किया। शॉ ने कहा, ''मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। बधाई हो, शाबाश, जिसके बाद पूरी भारतीय पुरुष टी20 टीम ने अंडर-19 महिला टीम के लिए एक साथ तालियां बजाईं।"

68 रन पर किया था इंग्लैंड को ऑलआउट

शेफाली की टीम ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ-साथ कुछ शानदार फील्डिंग के दम पर इंग्लैंड को सिर्फ 68 रन पर ऑलआउट कर दिया। तेज गेंदबाज तीतास साधु, ऑफ स्पिनर अर्चना देवी और लेग स्पिनर पार्शवी चोपड़ा अपनी लाइन और लेंथ में सटीक थीं और उन्हें पर्याप्त मदद मिली। उन्होंने दो-दो विकेट लिए। जबकि शेफाली, मन्नत कश्यप और सोनम यादव ने दबदबे वाली गेंदबाजी में एक-एक विकेट हासिल किया। इसके बाद 69 रनों का पीछा करते हुए धीमी पिच पर भारत ने पहले चार ओवरों में शेफाली और श्वेता सहरावत को खो दिया। लेकिन सौम्या तिवारी (नाबाद 24) और गोंगाडी तृषा (24) ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी कर लक्ष्य का पीछा 14 ओवर में पूरा किया और भारत को महिला क्रिकेट में उसका पहला विश्व कप खिताब दिलाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement