Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राज बावा ने U19 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, 162 रनों की तूफानी पारी खेलकर तोड़ा शिखर धवन का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

अंडर 19 वर्ल्ड कप में बावा से पहले एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड धवन के नाम था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 22, 2022 22:38 IST
Raj Bawa creates history in U19 World Cup, breaks Shikhar Dhawan's 14-year-old record by playing a s- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Raj Bawa creates history in U19 World Cup, breaks Shikhar Dhawan's 14-year-old record by playing a stormy innings of 162 runs

Highlights

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप का 22वां मैच खेला जा रहा है
  • राज बावा ने इस मैच में 162 रनों की नाबाद पारी खेली
  • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए युगांडा के खिलाफ 405 रन बनाए

भारत और युगांडा के बीच आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 का 22वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज राज बावा ने 162 रनों की नाबाद पारी खेलकर इतिहास रच दिया। राज बावा अब आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। भारत ने युगांडा के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 405 रन बनाए।

राज बावा ने अपनी इस धमाकेदार पारी की मदद से भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। अंडर 19 वर्ल्ड कप में बावा से पहले एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड धवन के नाम था। गब्बर के नाम से मशहूर ​धवन ने 2004 में स्कॉटलैंड के खिलाफ ढाका में 155 रनों की नाबाद पारी खेली। 

कुल मिलाकर, यह U19 विश्व कप में आठवां सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है, जिसमें श्रीलंका के एच बोयागोडा अभी भी टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में केन्या के खिलाफ 191 रनों की पारी के साथ शीर्ष पर हैं।

बात भारतीय  पारी की करें तो  राज बावा के अलावा सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी ने 144 रनों की धुआंधार पारी खेली। रघुवंशी ने इस दौरान 22 चौके और 4 गगनचंबी छक्के लगाए।  रघुवंशी और बावा के बीच तीसरे विकेट के लिए 206 रनों की साझेदारी हुई थी। 

भारत अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले दो मैच जीतकर पहले ही सुपर लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मुकाबला टीम इंडिया ने  45 रनों से जीता था, वहीं दूसरी मुकाबले में उन्होंने आयरलैंड को 174 रनों से पटखनी दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement