रमीज राजा ने बांधे इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफों के पुल, बताया मिनी 'रोहित शर्मा'

रमीज राजा ने टीम इंडिया के एक बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 22, 2023 17:18 IST
Ramiz Raja, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ramiz Raja, Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम का मिशन वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है। टीम इंडिया ने इस साल में  सबसे पहले श्रीलंका को 3-0 से हराया। इसके बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज फतह कर चुकी है। भारतीय टीम के लिए अबतक युवा खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने एक भारतीय बल्लेबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है।

किस भारतीय बल्लेबाज को माना रमीज ने बेस्ट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने इस साल वनडे में अपने प्रदर्शन के लिए भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें सफल होने की पर्याप्त क्षमता है और यहां तक कि वह अपने ओपनिंग जोड़ीदार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तरह ही दिखते हैं। रमीज ने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, "शुभमन गिल मिनी-रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास अतिरिक्त समय है और शानदार बल्लेबाजी करते हैं। उनके पास पर्याप्त क्षमता है। उनमें समय के साथ आक्रामकता भी विकसित होगी। उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने हाल ही में दोहरा शतक बनाया है।"

रोहित की भी जमकर की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राजा ने कहा, "रायपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 109 रन के सफल पीछा में गिल 40 रन बनाकर नाबाद थे, जबकि रोहित ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। भारत के लिए बल्लेबाजी आसान थी क्योंकि उनके पास रोहित शर्मा जैसा शानदार बल्लेबाज है। वह हुक-एंड-पुल शॉट्स के एक अद्भुत खिलाड़ी हैं, इसलिए 108 रन का पीछा करना आसान हो गया।" शनिवार को मोहम्मद शमी की अगुआई में भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 108 रन पर ऑलआउट कर मेजबान टीम की एक और सीरीज जीत का आधार तैयार किया। शमी (3/18) और मोहम्मद सिराज ने सीम मूवमेंट से न्यूजीलैंड के शीर्ष और मध्यक्रम को उखाड़ कर 15/5 तक कर दिया।

गेंदबाजी प्रदर्शन को बताया शानदार

राजा ने कहा, "भारत ने न्यूजीलैंड को उनके ही खेल में हराया। यह उनका शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन था। उनकी लेंथ बॉलिंग, सीम पोजिशन बहुत अच्छी थी। भारतीय गेंदबाजों के पास बहुत अधिक गति नहीं थी, लेकिन एक स्थान पर गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता ने उन्हें सबसे अलग कर दिया।" रमीज ने यह भी बताया कि कैसे भारत घर पर हावी रहा और कहा कि अगर पाकिस्तान एक बेहतर क्रिकेट टीम बनना चाहता है, तो उन्हें अपने पड़ोसियों से सीखने की जरूरत है कि कैसे घर में एक मजबूत ताकत बनते है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड