Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

PSL के आगामी सीजन में नहीं खेलेंगे राशिद खान, बड़ी वजह आई सामने

PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग के आगामी सीजन की शुरुआत 17 फरवरी से होगी, वहीं इससे पहले लाहौर कलंदर्स टीम को एक बड़ा झटका राशिद खान के रूप में लगा है, जो अपने रिहैबलिटेशन की वजह से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 26, 2024 8:11 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY राशिद खान

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आगामी सीजन की शुरुआत 17 फरवरी से होगी, जिसमें पहला मुकाबला लाहौर कलंदर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला जाएगा। नए सीजन के शुरू होने से पहले लाहौर कलंदर्स की टीम को एक बड़ा झटका उनके स्टार मैच विनर गेंदबाज राशिद खान के रूप में लगा है जो पूरे सीजन में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। राशिद ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद अपनी बैक की सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद से वह रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और इसी कारण उन्होंने पीएसएल के आगामी सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है।

फ्रेंचाइजी ने सिल्वर सैलरी ब्रेकेट में किया था रिटेन

राशिद खान ने पाकिस्तान सुपर लीग के पिछले तीन सीजन लाहौर कलंदर्स टीम की तरफ से खेले हैं, जिसमें साल 2022 और 2023 में खेले गए सीजन में टीम को विजेता बनाने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी। इसी के चलते लाहौर कलंदर्स ने दिसंबर 2023 में हुए आगामी सीजन के लिए प्लेयर्स ड्रॉफ्ट प्रक्रिया से पहले राशिद को सिल्वर ब्रेकेट सैलरी में रिटेन करने का फैसला किया था। अब उनके नहीं खेलने से टीम को जहां बड़ा झटका लगा है तो वहीं अब कलंदर्स को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की खोज करनी पड़ेगी। बता दें कि हाल में ही भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान जब अफगानिस्तान टीम का ऐलान किया गया था तो उसमें राशिद खान का नाम था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं होने के वजह से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। जबकि इससे पहले बिग बैश लीग सीजन में भी राशिद पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से खेल नहीं सके थे।

हमें उनकी वापसी को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए

अफगानिस्तान टीम के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने राशिद खान की फिटनेस को लेकर ईसपीएन क्रिकइंफो पर दिए अपने बयान में कहा कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे सभी को प्रेरणा मिलती है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जब वह 100 फीसदी फिट हों उसी के बाद मैदान पर वापसी करें। अभी उन्हें कुछ और जांच से गुजरना है ताकि सारी चीजें सही रहे इसी कारण उनकी वापसी की कब तक हो सकती है इसपर अभी कुछ भी तय नहीं है लेकिन हम इसको लेकर किसी तरह का दबाव नहीं बना रहे ना ही जल्दबाजी कर रहे है।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम में फैला खौफ! बेन डकेट ने कहा- उम्मीद नहीं की थी कि भारतीय बल्लेबाज...

विराट कोहली ने बनाया नया कीर्तिमान, ICC के इतने अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement