Monday, April 29, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर पहली बार बोले रवि शास्त्री, बचा जा सकता था...

Hardik Pandya : भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री पहली बार हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस पर बोले हैं। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले को किस तरह अच्छी तरह से निपटाया जा सकता था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 03, 2024 18:04 IST
ravi shastri and hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर पहली बार बोले रवि शास्त्री, बचा जा सकता था...

Ravi Shastri on Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बने हुए वक्त गुजर गया है, लेकिन उनकी परीक्षा अब हो रही है। आईपीएल 2024 में उनकी टीम बैक टू बैक 3 मैच हार चुकी है। लगातार हार के बाद जहां टीम की आलोचना हो रही है, वहीं हार्दिक पांड्या पर भी जीत का दबाव बन रहा है। कुछ फैंस तो उन्हें लगातार ट्रोल कर रहे हैं, वहीं दिग्गज भी अपनी अपनी राय रख रहे हैं। अब भारतीय टीम के हेड कोच रहे और इस वक्त आईपीएल में कमेंट्री की जिम्मेदारी निभा रहे रवि शास्त्री ने भी इस पूरे मामले पर बयान दिया है, जो सुर्खियां बटोर रहा है। 

टीम इंडिया के प्लेयर्स को करीब से जानते हैं रवि शास्त्री 

टीम इंडिया के कोच रहे रवि शास्त्री भारतीय टीम के हर खिलाड़ी के बारे में बड़ी बारीकी से जानते हैं। वे सालों तक इनके साथ रहे हैं और अच्छे खेल के टिप्स भी देते रहे हैं। मुंबई इंडियंस को लेकर रवि शास्त्री का मानना है कि हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाते वक्त अगर मुंबई इंडियंस ने संवाद में स्पष्टता दिखाई होती तो फैंस के इस तरह के रिएक्शन से बचा जा सकता था। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा कि सबसे पहले तो ये समझना होगा कि जो टीम अभी खेल रही है, वो भारतीय क्रिकेट टीम नहीं है। यह फ्रेंचाइजी क्रिकेट है। फ्रेंचाइजी ने मोटी धनराशि खर्च की है। वह मालिक हैं और कप्तान नियुक्त करना उनका अधिकार है। रवि  शास्त्री ने अपनी राय रखते हुए कहा कि संवाद में स्पष्टता के साथ बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। 

रोहित शर्मा की जमकर की तारीफ

शास्त्री ने कहा कि अगर आप चाहते थे की हार्दिक कप्तान बनें तो यह कह सकते थे कि हम भविष्य को ध्यान में रखकर ऐसा कर रहे हैं। रोहित शर्मा ने बेहतरीन भूमिका निभाई है और हम सभी इस बात को जानते हैं। हम चाहते हैं कि टीम को आगे बढ़ाने के लिए वह अगले तीन वर्ष तक हार्दिक की मदद करें। इतना ही नहीं रवि शास्त्री ने एमआई के नए कप्तान हार्दिक पांड्या को मौजूदा हालात से निटपने के लिए सलाह भी दी है। बोले कि इस वक्त जरूरी है कि वे शांत रहें, धैर्य रखें, कुछ चीजों को नजरअंदाज करें और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करें। मुंबई इंडियंस की टीम शानदार है और अगर वह लय हासिल कर लेते हैं तो लगातार तीन या चार मैच जीत सकते हैं और फिर यह मसला दब जाएगा।

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का हाल 

मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक इस साल के आईपीएल में तीन मैच हार चुकी है। इन सभी में उसे हार का ही सामना करना पड़ा है। सबसे पहले हार्दिक पांड्या को अपनी पुरानी टीम गुजरात टाइटंस के हाथों अहमदाबाद में 6 रन से मात मिली थी। इसके बाद हैदराबाद में टीम को सनराइसर्ज हैदराबाद ने 31 रन से हराया। इसके बाद हद तो तब हो गई, जब अपने घर यानी मुंबई में भी उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से पीट दिया। अब मुंंबई इंडियंस की टीम अपने अगले मुकाबले में 7 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेलने के लिए उतरेगी। देखना होगा कि टीम इसमें कैसा प्रदर्शन करती है। 

pti input

यह भी पढ़ें 

GT vs PBKS Pitch Report: कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

हार्दिक पांड्या कहीं इसलिए तो नहीं बन गए मुंबई के कप्तान, क्या रोहित फिर संभालेंगे कमान!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement