Friday, April 19, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में कायम हुई अश्विन की बादशाहत, इस बॉलर को पीछे छोड़ हासिल किया नंबर-1 का ताज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया। इसका फायदा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 01, 2023 14:30 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती दो मैचों जीत दर्ज करके 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल का खेल दिखाया है। इन दोनों ही गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाए हैं। अब इसका फायदा अश्विन को ICC टेस्ट रैंकिंग में मिला है। 

अश्विन ने किया बड़ा कमाल 

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 14 विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ दिया है। अश्विन के अब 864 रेटिंग अंक हैं। वहीं, एंडरसन उनसे 5 अंक पीछे दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं, उनके 859 अंक हैं। टॉप-10 में अश्विन के अलावा जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा शामिल हैं। 

पहले भी बन चुके हैं नंबर-1 

इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 1 रन से हरा दिया। इस हार के साथ ही एंडरसन दूसरे स्थान पर खिसक गए। अब भारत के रविचंद्रन अश्विन ने पहला स्थान हासिल कर लिया है। वह इससे पहले साल 2015 में पहले स्थान पर काबिज थे। अब वह दोबारा पहली पोजीशन पर लौट आए हैं। उनके पास अभी अपने रेटिंग अंक बढ़ाने का अच्छा मौका है, क्योंकि भारत को तीसरा और चौथा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। 

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं जडेजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने कुल 10 विकेट चटकाए थे। इसकी बदौलत ही वह टेस्ट ऑल-राउंडर रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। रविचंद्रन अश्विन यहां दूसरे नंबर पर काबिज हैं। टॉप-10 में जो रूट को ऑलराउंडर की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह 234 रेटिंग अंकों के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement