Monday, May 27, 2024
Advertisement

RCB vs SRH Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों शामिल करें अपनी टीम में, इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान और उपकप्तान

RCB vs SRH: आईपीएल के 17वें सीजन के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदरबाद के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। आरसीबी के लिए ये सीजन अब तक काफी खराब रहा है, जिसमें टीम 6 मैचों में खेलने के बाद सिर्फ 1 में जीत हासिल कर पाई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 15, 2024 11:36 IST
Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : AP RCB vs SRH Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों शामिल करें अपनी टीम में, इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान और उपकप्तान

RCB vs SRH Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 का 30वां मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस सीजन दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में अब तक काफी अंतर देखने को मिला है, जिसमें फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में खेल रही आरसीबी की टीम 6 मैचों में अब तक 5 में हार का सामना कर चुकी है, ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आगामी मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में 5 में से 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप कौन से 11 खिलाड़ियों को शामिल करें साथ किसे कप्तान और उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

इन 11 खिलाड़ियों को अपनी ड्रीम 11 टीम में दे सकते हैं जगह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में हेनरिक क्लासेन को शामिल कर सकते हैं, जिनका अब तक इस सीजन में बल्ले से काफी विस्फोटक अंदाज देखने को मिला है। वहीं इसके बाद आप बल्लेबाजों में विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड को अपनी टीम में जगह दे सकते हैं। कोहली जहां अभी ऑरेंज कैप की रेस में पहले स्थान पर चल रहे हैं, तो वहीं फाफ भी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। इसके अलावा अभिषेक शर्मा और ट्रेविस ने भी बल्ले से अब तक अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया किया है।

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में एडन मारक्रम, विल जैक्स और नितीश रेड्डी को शामिल कर सकते हैं। जैक्स पिछले मुकाबले में भले ही बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन चिन्नास्वामी की पिच को देखते हुए वह कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा नितीश रेड्डी और मारक्रम का अब तक फॉर्म बल्ले से काफी बेहतर देखने को मिला है। वहीं रेड्डी ने गेंद से भी कमाल दिखाया है। अपनी इस टीम में आप प्रमुख गेंदबाजों के रूप में पैट कमिंस, रीस टॉप्ली और विजयकुमार वैशाख को शामिल कर सकते हैं।

विराट कोहली को चुने कप्तान, एडम मारक्रम को उपकप्तान

आरसीबी और हैदराबाद के बीच इस मैच के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में विराट कोहली को चुन सकते हैं। पिछले सीजन में जब दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला खेला गया था तो उसमें कोहली के बल्ले से 63 गेंदों में 100 रनों की पारी देखने को मिली थी। वहीं उपकप्तान के रूप में आप एडन मारक्रम को चुन सकते हैं भले ही उन्होंने अब तक 127 रन बनाए हैं लेकिन इस मैच में उनके बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज - विराट कोहली (कप्तान), फाफ डू प्लेसिस, अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड।

ऑलराउंडर - एडन मारक्रम, नितीश रेड्डी, विल जैक्स।

गेंदबाज - पैट कमिंस, रीस टॉप्ली, विजयकुमार वैशाख।

ये भी पढ़ें

धोनी ने लगातार 3 छक्के लगाने के साथ रचा इतिहास, IPL में अब तक रोहित-कोहली समेत नहीं कर पाया कोई भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL में बन गए इस मामले में तीसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement