Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

फाइनल मैच हारते ही रोहित-सिराज की आंखों से नहीं रुके आंसू, देखकर आप भी होंगे भावुक; VIDEO

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच हारने के बाद रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज के भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 20, 2023 10:32 IST
Rohit Sharma And Mohammed Siraj - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma And Mohammed Siraj

India vs Australia ICC World Cup Final 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023  में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और लगातार 10 मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से शिकस्त दी। इससे भारतीय फैंस को टीम इंडिया के वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने की उम्मीदें बंध गईं। लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया और इसी के साथ करोड़ों भारतीय फैंस और टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम कुल छठी बार विश्व चैंपियन बनी है। मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मोहम्मद सिराज का भावुक कर देने वाले वीडियो सामने आया है। 

रोहित-सिराज हुए भावुक 

स्टेडियम में मौजूद सभी भारतीय फैंस हार की वजह से दुखी हो गए थे। सभी के चेहरे उदास हो गए थे। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें भारतीय प्लेयर्स को रोते हुए देखा जा सकता है। मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने आंसू नहीं रोक पाए। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से हाथ तो मिलाए लेकिन उनके चेहरे पर हार का गम साफ देखा जा सकता था। 

ट्रेविस हेड ने लगाया शतक 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। लेकिन स्कोर छोटा होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से टारगेट को चेज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। ग्लेन मैक्सवेल ने विजयी शॉट मारा। 

मैच के बाद रोहित शर्मा ने दिया ये बयान 

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आज रिजल्ट हमारे पक्ष में नहीं रहा। हमने हर संभव कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। 20-30 रन और होते तो अच्छा होता। केएल राहुल और विराट कोहली ने अच्छी साझेदारी की। हम उम्मीद कर रहे थे कि 270-280 बन जाएं। पूरा क्रेडिट ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को जाता है, जिन्होंने बढ़िया पार्नटरशिप की और हमें मैच से बाहर कर दिया। 

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप की ट्रॉफी हारकर भी केएल राहुल ने किया बड़ा कारनामा, धोनी भी नहीं कर पाए ऐसा

टीम इंडिया की हार के साथ खत्म हुआ द्रविड़ का कार्यकाल, क्या दोबारा मिलेगी जिम्मेदारी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement