Monday, April 29, 2024
Advertisement

RR vs GT Playing XI: आज कैसी होगी शुभमन​ गिल और संजू सैमसन की प्लेइंग इलेवन?

IPL: आईपीएल में आज जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 10, 2024 11:16 IST
rr vs gt today match - India TV Hindi
Image Source : PTI RR vs GT Playing XI: आज कैसी होगी शुभमन​ गिल और संजू सैमसन की प्लेइंग इलेवन?

Rajasthan Royals, Gujarat Titans IPL Match Today: संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीमें आईपीएल के एक और मुकाबले के लिए तैयार हैं। जहां एक ओर राजस्थान रॉयल्स की टीम लगातार जीत दर्ज कर रही है, वहीं गुजरात की गाड़ी कुछ हिचकोले खा रही है। इस बीच आज जयपुर में शाम को मुकाबला होगा, इससे पहले आपको जानना चाहिए कि आज दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती हैं। 

संदीप शर्मा ने मिस किए दो मैच, नवदीप सैनी को लेकर आई अच्छी खबर 

राजस्थान रॉयल्स के घातक गेंदबाजों में से एक संदीप शर्मा पिछले दो मैच मिस कर चुके हैं। उन्हें निगल की दिक्कत आई थी। इस बीच खबर है कि वे काफी हद तक ठीक हो चुके हैं, ऐसे में अगर वे पूरी तरह से फिट हुए तो आज उनकी वापसी प्लेइंग इलेवन में हो सकती है, लेकिन इसके लिए टॉस का इंतजार किया जाना चाहिए। अगर संदीप की वापसी हुई तो बहुत संभावना है कि आवेश खान को बैठना पड़ सकता है। वहीं टीम के लिए अच्छी खबर ये भी है कि अभी तक एनसीए में मौजूद नवदीप सैनी अब ठीक हो चुके हैं और जल्द ही अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं। इससे टीम का पेस अटैक और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा।  

डेविड मिलर का इंतजार कर रही है गुजरात की टीम 

गुजरात टाइटंस के भी धाकड़ खिलाड़ियों में से एक डेविड मिलर पिछले दो मैच मिस कर चुके हैं। उनकी जगह केन विलियमसन को मौका दिया गया था, लेकिन वे अब तक अपने नाम के हिसाब से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। वहीं रिद्धिमान साहा भी पिछला मैच मिस कर गए थे। इससे टीम पर असर पड़ा है। अभी ये साफ नहीं है कि ये दोनों खिलाड़ी आज के मैच के लिए उपलब्ध होंगे कि नहीं, लेकिन अगर ये आते हैं तो टीम की ​बल्लेबाजी लाइनअप काफी मजबूत दिखने लगेगी।  

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल। 

इम्पैक्ट प्लेयर : शुभम दुबे]

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन : साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), केन विलियमसन, शरथ बीआर (विकेटकीपर), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, दर्शन नालकंडे। 
इम्पैक्ट प्लेयर : मोहित शर्मा

यह भी पढ़ें 

IPL ऑक्शन में इतने खिलाड़ी हो सकेंगे रिटेन! टीमों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

अर्शदीप सिंह ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 150 विकेट, आशीष नेहरा के साथ स्पेशल क्लब का बने हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement