Friday, March 29, 2024
Advertisement

RSWS 2022: इंडिया लीजेंड्स लगातार दूसरी बार बनी चैंपियन, सचिन की कप्तानी में श्रीलंका को हराया, नमन ओझा का शतक

RSWS 2022: इंडिया लीजेंड्स की टीम दूसरी बार बनी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की विजेजा, श्रीलंका लीजेंड्स को हराया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 02, 2022 8:23 IST
India legends, road safety world series 2022, srilanka legends- India TV Hindi
Image Source : SURESH RAINA TWITTER India legends champion in road safety world series 2022

Highlights

  • इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को हराया
  • सचिन की कप्तानी में दूसरी बार चैंपिनय बनी इंडिया लीजेंड्स
  • नमन ओझा ने फाइनल में लगाया शतक

RSWS Final 2022: इंडिया लीजेंड्स की टीम ने लगातार दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीत लिया है। सचिन तेंदुलकर की अगुआई में शनिवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हरा दिया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने नमन ओझा की शतकीय पारी की मदद से 195 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर सिमट गई।  

श्रीलंका लीजेंड्स के 85 रन पर गिरे 6 विकेट

मैच की बात करें तो इंडिया लीजेंड्स के 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सनथ जयसूर्या और दिलशान मुनवीरा की उसकी सलामी जोड़ी तीसरे ही ओवर में 16 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद श्रीलंकाई टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई और उसके लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (11) और ऊपुल थरंगा (10) भी देर तक टिक नहीं पाए और देखते-देखते श्रीलंका के छह खिलाड़ी 85 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए।

जयारत्ने और उदावट्टे ने बचाई इज्जत

एक समय श्रीलंकाई टीम शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन इशान जयारत्ने (51) और महेला उदावट्टे (26) ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 32 गेंदों में 63 रन जोड़े और टीम को मैच में वापस ले आए। दोनों ने तेजी से रन बनाए लेकिन विनय कुमार और अभिमन्यु मिथुन ने मिलकर दोनों को आउट किया और उसके बाद नीचले क्रम को सस्ते में निपटाकर श्रीलंका की पूरी टीम को 162 के स्कोर पर ही समेट दिया। श्रीलंका लीजेंड्स के लिए इशान जयारत्ने ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। उन्होंने 22 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और चार छ्क्के लगाए। वहीं इंडिया लीजेंड्स के लिए विनय कुमार मे सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

सचिन-रैना सस्ते में हुए आउट

इससे पहले इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला टीम के लिए शुरुआत में सही साबित नहीं हुआ और पहले ही ओवर में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और चार गेंदों में दो रन बनाकर तीसरे ओवर में चलते बने। इंडिया लीजेंड्स की टीम लगातार दो विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन सेमीफाइनल में 90 रन की पारी खेलने वाले नमन ओझा ने यहां भी अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

नमन ने लगाया शतक, विनय के साथ 90 रन की साझेदारी

नमन ने तीसरे विकेट के लिए विनय कुमार के साथ मिलकर 90 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। विनय 21 गेंदों में 36 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद युवराज सिंह (19) और इरफान पठान (11) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद नमन तेजी से रन बनाते रहे और अपना पहला शतक पूरा किया। नमन 71 गेंदों में 108 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और दो छक्के लगाए। जबकि स्टुअर्ट बिन्नी ने दो गेंदों पर 8 रन बनाकर टीम के स्कोर को 195 तक पहुंचाया। श्रीलंका की तरफ से नुवान कुलासेकरा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement