ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सकलैन मुश्ताक जल्द छोड़ सकते हैं पाकिस्तान टीम के कोच की जिम्मेदारी, ये है वजह

सकलैन मुश्ताक जल्द छोड़ सकते हैं पाकिस्तान टीम के कोच की जिम्मेदारी, ये है वजह

सकलैन मुश्ताक की कोचिंग में पाकिस्तान टीम ने पिछले साल आयोजित T20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 03, 2022 19:18 IST
सकलैन मुश्ताक जल्द...- India TV Hindi
Image Source : @THEREALPCB सकलैन मुश्ताक जल्द छोड़ सकते हैं पाकिस्तान टीम के कोच की जिम्मेदारी, ये है वजह

Highlights

  • सकलैन मुश्ताक बीते सितंबर से पाकिस्तान टीम के साथ अंतरिम मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे है।
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 5 कोचिंग पदों के लिए विज्ञापन निकाले हुए हैं।

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट काफी संघर्ष के बाद पटरी पर लौटता नजर आ रहा है जिसमें पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक का बड़ा योगदान है। सकलैन मुश्ताक की कोचिंग में पाकिस्तान टीम ने पिछले साल आयोजित T20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इस बीच सकलैन मुश्ताक ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) से साफ कह दिया है कि वह लंबे समय तक कोच की भूमिका नहीं निभा पाएंगे।

 मुश्ताक ने पीसीबी को बताया है कि वह अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण पूर्णकालिक तौर पर राष्ट्रीय टीम में मुख्य कोच का पद नहीं संभाल पाएंगे। इस मामले की जानकारी रखने वाले पीसीबी के सूत्र के अनुसार, सकलैन ने बोर्ड प्रमुख रमीज राजा को पूर्णकालिक भूमिका निभाने में असमर्थ रहने के बारे में सूचित किया है।  सकलैन बीते सितंबर से पाकिस्तान टीम के साथ अंतरिम मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे है।

सूत्र ने बताया, ‘‘ सकलैन ने अध्यक्ष से कहा कि वह अंतरिम मुख्य कोच के रूप में योगदान देकर खुश हैं, लेकिन मुख्य कोच के रूप में लंबे समय के लिए स्थायी कार्यभार स्वीकार नहीं कर पाएंगे क्योंकि उनकी पहले से व्यावसायिक और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं हैं।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘ सकलैन ने बताया कि अंतरिम मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान टीम को समय देने के कारण उनका व्यवसाय प्रभावित हुआ है।’’

वेस्टइंडीज दौरे के बाद मिस्बाह-उल-हक और वकार युनूस ने मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा की थी, जिसके बाद  सकलैन को राष्ट्रीय टीम के साथ अंतरिम भूमिका में नियुक्त किया गया था। सकलैन इससे पहले लाहौर स्थित बोर्ड के ‘हाई परफॉर्मेंस सेंटर’ में कोच के रूप में काम कर रहे थे।

सूत्र ने कहा कि सकलैन ने रमीज से कहा था कि वह ‘हाई परफॉर्मेंस सेंटर’ में कोच के रूप में काम करना जारी रखेंगे क्योंकि वह लाहौर में रहना चाहते है। वह हालांकि छोटे दौरे या श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। बाबर और सकलैन दोनों ने रमीज के साथ बैठक में राष्ट्रीय टीम के साथ विदेशी कोच रखने की सिफारिश की थी। पीसीबी पहले ही पांच कोचिंग पदों के लिए विज्ञापन दे चुका है, जिसमें एक पावर हिटिंग बल्लेबाजी कोच और हाई परफॉर्मेंस सेंटर के लिए मुख्य कोच शामिल हैं।

(With Bhasha Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022