Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

RCB के खिलाफ शतक के बाद गिल का बड़ा बयान, ऐसे बनाई दो लगातार सेंचुरी

शुभमन गिल ने आरसीबी के खिलाफ अपने शानदार शतक के बाद एक बड़ा बयान दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 22, 2023 20:57 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

IPL: आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में आरसीबी को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। बता दें कि आरसीबी के लिए इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जमाया। लेकिन विराट के शतक पर शुभमन गिल की शतकिय पारी ने पानी फेर दिया। विराट की ही तरह शुभमन की भी ये लगातार दूसरी शतकिय पारी थी। इस पारी के बाद शुभमन ने एक बड़ा बयान दिया।

शतक के बाद क्या बोले शुभमन? 

शुभमन गिल ने कहा कि उनका फोकस हमेशा शुरूआत करने और इसे एक बड़ी पारी में बदलने पर रहा है। गिल ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 52 गेंदों में नाबाद 104 रन की पारी खेली, जिसमें 200 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 8 छक्के लगाए, जिसके बाद बैंगलोर टीम के फैंस मायूस हो गए। गिल ने कहा कि आईपीएल के पहले भाग में, मैं बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा था। मैं 40-50 रन बना रहा था। यह एक शुरूआत करने और इसे एक बड़े स्कोर में बदलने के बारे में है। शुक्र है कि यह मेरे लिए काम कर रहा है।

आपको शॉट खेलते रहने की जरूरत- गिल

गिल ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि आपको टी20 क्रिकेट में शॉट खेलते रहने की जरूरत है। आपको खुद को अप्लाई करते रहना होगा, यह महत्वपूर्ण है। गिल ने दूसरे विकेट के लिए विजय शंकर के साथ 71 गेंदों पर 123 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। शंकर ने तेजी से 53 रन बनाए। मुझे लगा कि विजय शंकर कुछ ज्यादा तेजी से खेल रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि आप बॉल को टाइम करें। एक बार जब उन्होंने गति पकड़ ली, तो उन्होंने फिर अच्छा खेला। मैं अपना खेल जानता हूं... किसी भी खिलाड़ी के लिए यह यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या हैं।

हार्दिक ने भी दिया बड़ा बयान

कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुजरात को एक और शानदार जीत दिलाने के लिए गिल की जमकर तारीफ की। वह जानता है, वह क्या क्रिकेट शॉट्स खेल रहा है, यह एक अलग ही शुभमन गिल है। उसने जिस तरह के विकल्प चुने और जिस तरह वह हिट कर रहा था, एक गेंदबाज को वह कोई मौका नहीं देता। यही गिल को बहुत खास बनाता है और दूसरे बल्लेबाज को भी उससे आत्मविश्वास मिलता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement