Thursday, July 25, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्कॉटलैंड को हराया, टूर्नामेंट में सफर हो गया खत्म, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार अंदाज में स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबला जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी चारों मुकाबले जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया की जीत से इंग्लैंड को फायदा हुआ है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 16, 2024 11:17 IST
Australia vs Scotland- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Australia vs Scotland

Sports Wrap: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच विकेट से स्कॉटलैंड को हरा दिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मैच जीतते ही इंग्लैंड ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं स्कॉटलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है। दूसरी तरफ भारत और कनाडा के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। 

ट्रेंट बोल्ट ने खेल लिया अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप  

न्यूजीलैंड की युगांडा पर नौ विकेट की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में  ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि अपनी ओर से बोलते हुए, यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप है। मुझे बस इतना ही कहना है। बोल्ट आने वाले समय में न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे या नहीं इस बात को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। 

पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद PCB ले सकता है बड़ा फैसला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम भारत के साथ ग्रुप ए का हिस्सा है जिसमें उनके सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद सभी को थी, लेकिन यूएसए के खिलाफ मैच में उन्हें सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जहां टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आलोचना का सामना कर रहा है तो वहीं वह सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों के सैलरी की समीक्षा करने के साथ उनके वेतन में कटौती का भी फैसला ले सकता है।

भारतीय महिला टीम के कोच का बड़ा बयान

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन बांग्लादेश की धरती पर होना है। अब इसको लेकर कोच अमोल मजूमदार ने अपने बयान में कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज हमारे लिए बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों के नजरिए से काफी अहम रहने वाली है। वहीं बांग्लादेश जाने से पहले हमारे पास आराम की पर्याप्त समय है जिसमें साउथ अफ़्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज को काफी अच्छे तरह से शेड्यूल किया गया है। 

पाकिस्तानी टीम में हो रही गुटबाजी

पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक टीम में अभी तीन गुट हैं, जिसमें एक गुट कप्तान बाबर आजम का है तो वहीं दूसरा गुट शाहीन अफरीदी और तीसरे गुट का नेतृत्व मोहम्मद रिजवान कर रहे हैं। इन सबके बीच मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी से टीम का पहले से और ज्यादा खराब हो गया। इमाद और आमिर की वापसी ने भ्रम की स्थिति को और अधिक बढ़ा दिया क्योंकि बाबर के लिए इन दोनों से बेहतर प्रदर्शन कराना काफी मुश्किल काम था। 

यशस्वी जायसवाल करें ओपनिंग: एस श्रीसंत

टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीत चुके एस श्रीसंत ने कहा कि मैं यशस्वी जायसवाल को मैच की शुरुआत करते हुए देखना पसंद करूंगा। विराट कोहली नंबर-3 पर उतर सकते हैं। यह टी20 फॉर्मेट है और यशस्वी जायसवाल टीम को तेज शुरुआत देने का माद्दा रखते हैं। रोहित और जायसवाल दोनों मिल कर टीम को तेज शुरुआत दे सकते हैं। 

बाबर आजम को लेकर माइकल वॉन का बड़ा बयान

माइकल वॉन ने क्रिकबज पर बाबर आजम को लेकर दिए अपने बयान में कहा कि मैं अभी भी बाबर को टी20 कप्तान के रूप में नहीं देखता हूं। वह वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में पूरी तरह से फिट बैठते हैं और एक खिलाड़ी के रूप में वहां पर उनका प्रदर्शन भी काफी बेहतर है लेकिन टी20 में वह वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप 15 खिलाड़ियों में भी नहीं हैं। मुझे लगता है उनकी जगह पर कई अन्य खिलाड़ियों के विकल्प भी मौजूद हैं। 

इंग्लैंड ने नामीबिया के खिलाफ जीता मैच

इंग्लैंड ने नामीबिया को बारिश से प्रभावित मैच में 41 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवर में 122 रन बनाए। इसके बाद नामीबिया की टीम 84 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छा प्रदर्शन किया। बेयरस्टो ने 31 रन और ब्रूक ने 47 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ जीता मैच

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में स्कॉटलैंड की टीम को 5 विकेट से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में जीत दर्ज करते ही इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं स्कॉटलैंड की टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया है। मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 181 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस की पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। 

IND vs CAN के बीच मैच हुआ रद्द

भारत और कनाडा के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। आउटफील्ड गीली होने की वजह से अंपायर्स ने इसे रद्द करने का फैसला लिया। दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया।

स्विट्जरलैंड ने हंगरी को हराया

स्विट्जरलैंड ने यूरोपीय चैम्पियनशिप 2024 में अपने शुरूआती फुटबॉल मुकाबले में हंगरी को 3-1 से शिकस्त दी। मेजबान देश जर्मनी ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में स्कॉटलैंड को 5-1 से हराया था जिससे स्विट्जरलैंड ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर है। हंगरी को सितंबर 2022 के बाद प्रतिस्पर्धी मैच में पहली हार मिली। स्विट्जरलैंड ने क्वाड्वो दुआह के 12वें मिनट और माइकल एबीशर के 45वें मिनट में किए गए गोल से पहले हाफ में 2-0 से बढ़त बनाई। हंगरी के लिए एकमात्र गोल बर्नाबास वार्गा ने डोमिन जोबोस्लाई के क्रास पर हेडर से 66वें मिनट में दागा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement