Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात जायंट्स की टीम ने जीता मैच, सूर्या का पहले दो IPL मैचों में खेलना मुश्किल; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

WPL 2024 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। गुजरात जायंट्स की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 8 रनों से हरा दिया और प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 12, 2024 10:31 IST
Suryakumar Yadav And Gujarat Giants Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Suryakumar Yadav And Gujarat Giants Team

गुजरात जायंट्स की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 8 रनों से हरा दिया। इसी के साथ गुजरात की टीम ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। गुजरात की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 152 रन बनाए, जिसके जवाब में यूपी की टीम 144 रन ही बना सकी। यूपी के लिए दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने अच्छी बैटिंग की। लेकिन ये प्लेयर्स टीम को जीत नहीं दिला पाईं। 

अंपायर मराइस इरास्मस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

साउथ अफ्रीका के अनुभवी अंपायर मराइस इरास्मस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इरास्मस बेहतरीन अंपायरों में से एक हैं जो आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा थे। मराइस इरास्मस ने इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऐलान किया था कि वह इस सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग नहीं करेंगे। मराइस इरास्मस ने अपने करियर में 267 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की। 

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही मैदान से दूर हैं। टखने की सर्जरी से उबर रहे मोहम्मद शमी की वापसी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपडेट दिया है कि शमी इस साल सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान वापसी कर सकते हैं। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप जून में खेला जाना है। ऐसे में मोहम्मद शमी इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। 

इयान चैपल ने बताई इंग्लैंड की गलती

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी की आक्रामक शैली रांची में चौथे टेस्ट में लड़खड़ा गई। यहीं से भारत ने सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम संभल ही नहीं पाई। उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स रांची में अपनी रणनीति से चूक गए। इसके बाद उन्होंने गलत फील्ड सेटअप किया, जिससे भारत को अंतिम दिन कई आसान सिंगल लेने में मदद मिली।

मुंबई ने हासिल की 260 रनों की लीड

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई और विदर्भ के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दो दिन का खेल खत्म हो गया है। लेकिन मैच में मुंबई की टीम ने शिकंजा कस दिया है। कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुशीर खान अपना अपना अर्धशतक पूरा कर क्रीज पर टिके हुए थे। रहाणे ने 109 बॉल पर 58 रन और मुशीर खान ने 135 बॉल पर 51 रन बना लिए हैं। मजे की बात ये है कि रहाणे ने अपनी पारी के दौरान 4 चौकों के अलावा एक छक्का भी लगाया। अब मुंबई की लीड विदर्भ पर 260 रनों की हो गई है। 

पंत को विकेटकीपिंग पर देना होगा ध्यान

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऋषभ पंत पर की चोट से उबरने और खेल में वापसी पर बड़ी जानकारी दी। जय शाह ने कहा कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, वह अच्छी कीपिंग कर रहा है। हम जल्द ही उसे फिट घोषित कर देंगे। अगर वह टी20 वर्ल्ड कप खेल सका तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी। वह हमारे लिए एक अहम खिलाड़ी है। जय शाह ने आगे कहा कि अगर वह कीपिंग कर सका तो वह वर्ल्ड कप खेल सकता है। देखते हैं कि वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करता है। 

मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं राशिद खान

गुजरात टाइटंस और अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी राशिद खान चोट से ठीक होकर मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान उन्हें पीठ में चोट लग गई थी और इसके लिए उनकी सर्जरी हुई थी। तब से राशिद क्रिकेट से दूर थे। उन्होंने कहा कि मेरी ट्रेनिंग चल रही है और यह अच्‍छी हुई। मुझे उम्‍मीद है कि कुछ दिनों के बाद राष्‍ट्रीय जर्सी दोबारा पहन सकूंगा। 

हार्दिक पांड्या का ड्रेसिंग रूम में हुआ शानदार स्वागत

मुंबई इंडियंस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो शेयर किया जिसमें हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम में मार्क बाउचर के साथ दिखाई दे रहे हैं। हार्दिक पांड्या का मुंबई के ड्रेसिंग रूम में शानदार स्वागत किया गया। हार्दिक पंड्या ने सबसे पहले भगवान का आशिर्वाद लिया और टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने नारियल फोड़ने का काम किया। 

गुजरात जायंट्स को मिली जीत

गुजरात जायंट्स की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 8 रनों से हरा दिया। इसी के साथ गुजरात की टीम ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। गुजरात की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 152 रन बनाए, जिसके जवाब में यूपी की टीम 144 रन ही बना सकी। यूपी के लिए दीप्ति शर्मा ने 60 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए। पूनम खेमनार ने भी उनका अच्छा साथ दिया और नाबाद 36 रन बनाए। लेकिन ये प्लेयर्स टीम को जीत नहीं दिला पाईं। 

IPL के पहले दो मैचों में सूर्या का खेलना मुश्किल

भारत के टॉप टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टखने की सर्जरी के बाद बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस के पहले दो मैचों के लिए उनकी उपलब्धता संदिग्ध है। सूर्यकुमार यादव का रिहैबिलिटेशन सही रास्ते पर है और वह निश्चित रूप से आईपीएल के आगामी सीजन में वापसी करेंगे। यह हालांकि अभी भी स्पष्ट नहीं है कि एनसीए की ‘स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम’ गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (27 मार्च) के खिलाफ पहले दो मैचों में खेलने के लिए मंजूरी देगी या नहीं। 

बैटिंग ऑर्डर बदलने से खुश नहीं बाबर आजम

कराची किंग्स के मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए बाबर आजम ने कहा कि जब भी मैं T20I में पारी की शुरुआत करता हूं तो मुझे कोई दबाव महसूस नहीं होता या मैं कोई दबाव नहीं लेता। टीम मुझसे नंबर तीन पर उतरने की मांग कर रही थी और मैंने ऐसा किया। अगर मुझसे पूछा जाए तो मैं इस कदम से संतुष्ट नहीं था लेकिन मैंने यह सब पाकिस्तान के लिए किया। जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान बाबर आजम को नंबर पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement