Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WPL 2024: गुजरात जायंट्स ने जीता करो या मरो का मैच, RCB की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बढ़ी

WPL 2024: गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में गुजरात जायंट्स की टीम ने 8 रनों से बाजी मारी और प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 12, 2024 11:50 IST
Gujarat Giants vs UP Warriorz- India TV Hindi
Image Source : WPL गुजरात टाइटंस ने जीता करो या मरो का मैच

Gujarat Giants vs UP Warriorz: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 18 मैच गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात जायंट्स ने शानदार जीत हासिल करने प्लेऑफ की रेस के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, यूपी वारियर्स की हारे से आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। वह अपना आखिरी मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। 

गुजरात जायंट्स की सीजन में दूसरी जीत 

कप्तान बेथ मूनी के नाबाद अर्धशतक से गुजरात जायंट्स ने इस मैच में यूपी वारियर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 152 रन बनाए। मूनी ने 52 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के से नाबाद 74 रन की पारी खेलने के अलावा लॉरा वोलवार्ट (43) के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों के अलावा टीम की कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाईं और 20 रन तक भी नहीं पहुंची। लेकिन ये स्कोर जीत के लिए काफी साबित हुआ। 

दीप्ति शर्मा ने खेली जुझारू पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी वारियर्स की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने 35 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दीप्ति शर्मा के बल्ले से एक जुझारू पारी देखने को मिली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं। दीप्ति शर्मा ने 60 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं, पूनम खेमनार ने भी उनका अच्छा साथ दिया और नाबाद 36 रन बनाए। लेकिन यूपी वारियर्स की टीम 20 ओवर में 144 रन बना सकी, जिसके चलते उसे 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अभी तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन आखिरी स्थान के लिए फिलहाल बाकी तीनों टीमें रेस में बनी हुईं हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर अगर लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि वह मैच हारती भी है तो भी वह क्वालीफाई कर सकती है। आरसीबी ने अभी तक 7 मैचों में से 3 मैच जीते हैं। वहीं, यूपी वारियर्स के लीग मैच पूरे हो गए हैं। उनसे 8 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से हारती है तो यूपी वारियर्स के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा। वहीं, गुजरात जायंट्स को क्वालीफाई करना है तो उसे अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा और आरसीबी के आखिरी मैच में हारने की दुआ भी करनी होगी। तभी वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कैम्प में हुई हार्दिक पांड्या की एंट्री, ऐसे किया गया स्वागत, देखें Video

IPL 2024 से पहले गिल की टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, ये स्टार खिलाड़ी जल्द मैदान पर करने जा रहा वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement