Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नोवाक जोकोविच ने जीता यूएस ओपन 2023 का खिताब, आज रिजर्व डे पर होगा IND vs PAK मैच; यहां देखें खेल की टॉप 10 खबरें

नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन 2023 का खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में डेनियल मेदवेदेव को हराया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 11, 2023 10:24 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

खेल की दुनिया में रविवार से सोमवार तक यानी 11 और 10 सितंबर तक काफी हलचल रही है। एशिया कप के सुपर-4 मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को बारिश की वजह से मुकाबला नहीं हो पाया। जब खेल रुका तब टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 147 रन था। अब ये मुकाबला रिजर्व डे पर खेला जाएगा। वहीं, नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को हराकर यूएस ओपन 2023 का खिताब जीत लिया है। आइए खेल की दुनिया की ऐसी ही 10 बड़ी खबरें एकसाथ देखते हैं।

खेल की दुनिया की टॉप 10 खबरें 

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान 

न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 15 खिलाड़ियों को मौका मिला है। केन विलियमसन को कप्तान बनाया गया है। टॉम लैथम को उपकप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड की टीम: 

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान,विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवीन्द्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग। 

जर्मनी ने जीता बास्केटबॉल वर्ल्ड कप का खिताब

FIBA बास्केटबॉल वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जर्मनी ने सर्बिया पर 83-77 से जीत दर्ज की और पहली बार बास्केटबॉल वर्ल्ड कप का खिताब जीता लिया है। जर्मनी ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला नहीं हारा। फाइनल मुकाबले में जर्मनी के प्लेयर्स ने अच्छा खेल दिखाया। जर्मनी के लिए डेनिस श्रोडर ने सबसे अधिक 28 अंक दर्ज किए, जबकि फ्रांज वैगनर ने 19 अंक जोड़े। 

नोवाक जोकोविच ने जीता यूएस ओपन 2023 का टाइटल

नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन 2023 के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराकर खिताब जीत लिया। जोकोविच ने मेदवेदेव को 6-3, 7-6 और 6-3 से हराया। उनका ये कुल 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब है और इसी के साथ जोकोविच ने दिग्गज टेनिस प्लेयर मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 79 रनों से हराया

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे मुकाबले में 79 रनों से हरा दिया और इसी के साथ चार वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 227 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 147 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। 

ट्रेंट बोल्ट ने बनाया ये रिकॉर्ड

ट्रेंट बोल्ट 100 वनडे मैच के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 100 वनडे के बाद उन्होंने 190 विकेट चटकाए हैं। उनसे आगे सिर्फ मिचेल स्टार्क हैं, जिन्होंने 100 वनडे के बाद 196 विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला बोल्ट का 100वां वनडे मैच था। 

रोहित ने किया ये बड़ा कारनामा 

रोहित शर्मा ने ODI क्रिकेट में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में छक्का लगाने पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने शाहीन के पहले ओवर की शुरुआती पांच गेंदों पर कोई रन नहीं बनाया था, लेकिन आखिरी गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ा दिया था। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 56 रन बनाए। 

केएल राहुल ने वनडे में पूरे किए 2000 रन  

केएल राहुल ने पांच महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है और वह पाकिस्तान के खिलाफ 17 रन बनाकर नॉट आउट हैं।  राहुल 2,000 वनडे रन पूरे करने में सफल रहे हैं। वह वनडे वाले संयुक्त रूप से तीसरे सबसे तेज  2000 रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 53 पारियों में ये करिश्मा किया है। 

किंग्स कप के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत को मिली हार

किंग्स कप के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत को लेबनान से हार का सामना करना पड़ा। लेबनान की तरफ से कासिम अल जेन ने 77वें मिनट में गोल किया और जीत हासिल कर ली। इस जीत से लेबनान ने तीसरा स्थान हासिल कर लिया।  भारत की तरफ से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाया। 

रिजर्व डे पर भी मंडराया बारिश का संकट 

एशिया कप के सुपर-4 राउंड में भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में रविवार के दिन बारिश होती रही। इसी वजह से मुकाबला नहीं हो पाया। अब ये मैच आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा। टीम इंडिया का स्कोर इस वक्त 2 विकेट पर 147 रन है। रिजर्व डे पर बारिश का संकट मंडराया हुआ दिखाई दे रहा है। सोमवार के दिन 90 प्रतिशत से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद है। 

रोहित ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 56 रनों की पारी खेली उनका वनडे एशिया कप में यह 9वां फिफ्टी प्लस स्कोर था। अब वह सचिन तेंदुलकर के साथ भारत के लिए संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित शर्मा ने 56 रनों की अपनी इस पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और 6 चौके व 4 छक्के जड़े। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement