Monday, April 29, 2024
Advertisement

KKR ने 8वीं बार RCB को उसके घर पर दी मात, पाकिस्तान टीम करेगी आयरलैंड का दौरा; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज की। आईपीएल इतिहास में केकेआर की ये एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ रिकॉर्ड 8वीं बार जीत थी। वहीं पाकिस्तान की टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 30, 2024 10:17 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 182 रनों का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में केकेआर ने टारगेट को सिर्फ 16.5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए इस सीजन अपनी दूसरी जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्तान की टीम जून महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड से पहले अपनी तैयारियों को परखने के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी जहां पर वह तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

सॉल्ट और नारायण की पारी से केकेआर ने दी आरसीबी को करारी मात

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी को एकतरफा 7 विकेट से मात दी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली के नाबाद 83 रनों की पारी के दम पर 182 रनों का स्कोर बनाया था। केकेआर जब टारगेट का पीछा करने उतरी तो फिल सॉल्ट और सुनील नारायण की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को विस्फोटक शुरुआत देने के साथ मैच में पूरी तरह से आरसीबी को बाहर कर दिया। सॉल्ट ने जहां 30 रनों की पारी खेली तो वहीं नारायण के बल्ले से 47 रन देखने को मिले। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर ने 50 रनों की पारी खेलने के साथ टीम की जीत को सुनिश्चित करने का काम किया।

फाफ डू प्लेसिस ने पिच को बताया हार की बड़ी वजह

केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने पिच में मौजूद दोहरी उछाल को हार की बड़ी वजह बताया। फाफ ने कहा कि पहली पारी के दौरान गेंद पिच से थोड़ा रुक कर आ रही थी लेकिन दूसरी पारी के दौरान पिच काफी बेहतर हो गई जिससे रन बनाना भी आसान हो गया था। हमारी बल्लेबाजी के दौरान पिच के इस बर्ताव की वजह से रन बनाना आसान नहीं था जिसमें विराट कोहली को भी थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। केकेआर के गेंदबाजों ने कटर्स और बैक ऑफ द लेंथ गेंदों का हमारे खिलाफ ऐसी स्थिति में अधिक इस्तेमाल किया जिससे तेजी से रन बनाना आसान नहीं था।

केकेआर प्वाइंट्स टेबल में पहुंची दूसरे स्थान पर

आरसीबी के खिलाफ मिली 7 विकेट से जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। केकेआर ने अब तक इस सीजन 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों को ही उन्होंने अपने नाम किया है। वहीं इस मैच में हार के बाद आरसीबी छठे स्थान पर है, जिसमें उनका नेट रनरेट भी -0.711 का है। आईपीएल 2024 सीजन की प्वाइंट्स टेबल में 10 मैचों के बाद अभी पहले स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है, वहीं तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स जबकि चौथी पोजीशन पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है।

विराट कोहली आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बने खिलाड़ी

विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ मैच में पारी की शुरुआत करते हुए 59 गेंदों पर 83 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने कुल 04 छक्के जड़े। विराट कोहली के नाम अब आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के हो गए हैं। वहीं इस लिस्ट में उन्होंने एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने जैसे ही इस मुकाबले में अपनी दूसरा छक्का जड़ा, वह एबी डिविलियर्स के आगे निकल गए। वहीं तीसरा छक्का लगाते ही वह क्रिस गेल से भी आगे निकल गए। विराट के नाम अब कुल 240 छक्के आईपीएल में हो गए हैं। जोकि उन्होंने आरसीबी के लिए जड़े हैं। वहीं क्रिस गेल ने आरसीबी के लिए 239 छक्के और डिविलियर्स ने कुल 238 छक्के जड़े थे।

कोरी एंडरसन को अमेरिका की टी20 टीम में मिली जगह

अमेरिका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी तैयारियों को लेकर कनाडा के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को यूएसए की टीम में जगह मिली है। कोरी एंडरसन 5 साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। अमेरिका और कनाडा के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी। न्यूजीलैंड टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने आखिरी बार कीवी टीम के लिए 5 साल पहले साल 2018 में इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।

रियान पराग ने पिता से हुई बातचीत के बारे में बताया

आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा रियान पराग का अब तक 2 मुकाबलों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालकर मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने वाली पारी खेली थी। वहीं पराग ने अब अपने पिता के साथ हुई बातचीत का भी खुलासा किया है, जिसमें उनके पिता ने पूछा था कि क्या आप जानते हैं कि लोग आपको क्यों ट्रोल करते हैं? इस पर पराग ने अपने पिताजी को जवाब देते हुए कहा कि लोगों को मुझसे उम्मीदें हैं और लोग चाहते हैं कि मैं सफल होऊं। जिस दिन मैं लगातार स्कोर करना शुरू कर दूंगा। उस दिन ये ट्रोल मेरे नाम का गाना गाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के बीच अपने देश हो सकते रवाना

भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैच 21 मई से 24 मई तक खेले जाएंगे। वहीं आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि वह 22 मई से 30 मई तक इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा। इस सीरीज का आयोजन इंग्लैंड में किया जाना है। ऐसे में इंग्लैंड के कुछ स्टार खिलाड़ी जो जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम प्लान का हिस्सा हैं, वें आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से पहले अपने देश वापस लौट सकते हैं।

पाकिस्तान की टीम 8 साल बाद करेगी आयरलैंड का दौरा

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का आयोजन 10 मई से 14 मई तक किया जाएगा। इस सीरीज के सभी मुकाबले डबलिन में खेले जाएंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ आखिरी बार साल 2009 में टी20 सीरीज खेली थी। उसके बाद से दोनों देशों का किसी भी मौके पर इस फॉर्मेट में मुकाबला नहीं खेला गया है। दोनों टीमों के बीच जुलाई 2020 में दो मैचों की T20I सीरीज खेलने का फैसला तो लिया गया था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

गंभीर और कोहली के बीच मैच के दौरान हुई बातचीत

आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबले के दौरान स्ट्रेटेजिक टाइम आउट पर एक अनोखा ही नजारा मैदान पर देखने को मिला। जब विराट कोहली और गौतम गंभीर आपस में गले मिलते हुए दिखाई दिए। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आरसीबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' से इन दोनों की एक फोटो शेयर की है। पिछले आईपीएल सीजन भी विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच बहस हुई थी। तब कोहली की नवीन उल हक से झड़प हुई थी और गंभीर इस बहस में शामिल हो गए। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बयान चर्चा में रहे थे।

लखनऊ सुपर जाएंट्स का पंजाब किंग्स से होगा मुकाबला

आईपीएल के 17वें सीजन के 11वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स और पंजाब किंग्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन लखनऊ ने अब तक जहां सिर्फ एक मैच खेला है और उसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं पंजाब की टीम ने 2 मैच खेले हैं और उसमें से उन्होंने एक में जीत हासिल की जबकि एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement