Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 Points Table: आरसीबी को हार के बाद हुआ बड़ा नुकसान, टॉप-4 में इस स्थान पर पहुंची KKR

IPL 2024: केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें टीम का नेट रनरेट भी काफी बेहतर हुआ है। वहीं आरसीबी को इस मुकाबले में मिली हार के बाद वह छठे स्थान पर हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 30, 2024 8:03 IST
रॉयल चैलेंजर्स...- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

IPL 2024 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 10वें मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में भारी फेरबदल देखने को मिला है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल करने के बाद प्वाइंट्स टेबल में सीधे दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। वहीं आरसीबी को इस हार से भारी नुकसान हुआ है, जिसमें वह छठे स्थान पर 3 मैचों में सिर्फ 1 जीत के बाद हैं, तो वहीं उनका नेट रनरेट भी अब -0.711 का हो गया है। केकेआर का नेट रनरेट 2 मैचों में 2 जीत के साथ 1.047 का है और उनके अंक भी अब 4 हो गए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स पहले स्थान पर काबिज, हैदराबाद चौथी पोजीशन पर

प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति को लेकर 10वें मुकाबले के बाद देखा जाए तो गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स अपने शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद पहले स्थान पर काबिज है। सीएसके के जहां 4 अंक हैं तो वहीं उनका नेट रनरेट भी 1.979 का है। वहीं तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिन्होंने भी अपने पहले 2 मैचों में शानदार तरीके से जीत हासिल की है। आरआर के अभी नेट रनरेट 0.800 का है। टॉप-4 में चौथी पोजीशन पर अभी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है जिन्होंने अब तक इस सीजन खेले अपने 2 मैचों में से एक में जीत जबकि एक में हार का सामना किया है। एसआरएच का नेट रनरेट 0.675 का है। इसके बाद पांचवीं पोजीशन पर अभी पंजाब किंग्स की टीम है जिन्होंने 2 मुकाबले खेले हैं और एक में जीत हासिल की है। पंजाब का नेट रनरेट 0.025 का है।

मुंबई, दिल्ली और लखनऊ अब तक नहीं खोल सके खाता

आईपीएल के 17वें सीजन के 10 मुकाबले होने के बाद प्वाइंट्स टेबल में अभी अंतिम 4 स्थानों पर गुजरात, दिल्ली, मुंबई और लखनऊ की टीम है। गुजरात जाएंट्स 7वीं पोजीशन पर है जिसमें 2 अंकों के साथ उनका नेट रनरेट -1.425 का है। वहीं 8वें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है जिनको अपने शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, दिल्ली का नेट रनरेट भी -0.528 का है। वहीं अंतिम 2 स्थानों पर मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम है। मुंबई अब तक 2 मैच खेलने के बाद अपनी जीत का खाता खोलने में कामयाब नहीं हो सकी है, वहीं उनका नेट रनरेट भी -0.925 का है, जबकि लखनऊ ने एक ही मैच खेला है और उनका नेट रनरेट -1.00 का है।

ये भी पढ़ें

RCB के लिए खत्म नहीं हुआ 9 साल लंबा इंतजार, IPL 2024 में KKR ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर मंडराया बड़ा खतरा, बाबर आजम फिर बन सकते हैं पाकिस्तान के कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement