Saturday, May 04, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने एशिया कप में बांग्लादेश को हराया, डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा; खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

एशिया कप 2023 के दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को पटखनी दी है। वहीं, यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह ने सुपर ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 01, 2023 10:24 IST
BAN vs SL- India TV Hindi
Image Source : PTI BAN vs SL

एशिया कप 2023 के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया। वहीं, डायमंड लीग के जैविलन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे। लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर पांचवें स्थान पर रहे, लेकिन दोनों प्लेयर्स अमेरिका में होने वाली डायमंड लीग फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे। यूपी टी20 लीग में रिंकू सिंह ने सुपर ओवर में तीन छक्के जड़कर मेरठ मावेरिक्स को जीत दिलाई है। आइए जानते हैं, खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें। 

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें:-

रिंकू सिंह ने सुपर ओवर में इतने छक्के जड़कर टीम को दिलाई जीत 

यूपी टी20 लीग में मेरठ मावेरिक्स की टीम को एक ओवर में मैच जीतने के लिए 17 रनों की जरूरत थी, तब मेरठ के लिए रिंकू सिंह और दिव्यांश जोशी बैटिंग करने उतरे। रिंकू ने स्पिनर शिवा सिंह की तीन गेंदों पर 3 लंबे छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी। 

श्रीलंका ने क्रिकेट में पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

श्रीलंका ने लगातार 11 वनडे मुकाबलों में विरोधी टीम को ऑलआउट है, जो कि सबसे ज्यादा है। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दो बार, नीदरलैंड्स को दो बार, यूएई, ओमान, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को पिछले 11 वनडे मुकाबलों के दौरान ऑलआउट किया है।   वहीं, श्रीलंका ने पहली बार 11 वनडे मुकाबले जीते हैं। 

भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 35-1 हराया

भारत ने जापान को 35-1 से पटखनी दी। जापान के खिलाफ  भारतीय हॉकी टीम के प्लेयर्स ने कुल 35 गोल किए। टीम के प्लेयर्स ने ज्यादातर समय गेंद को अपने पास रखा और विरोधी टीम को टिकने का मौका ही नहीं दिया। 

डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने हासिल किया दूसरा स्थान 

नीरज चोपड़ा ज्यूरिख में डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे। वह सिर्फ 15 मीटर के अंतर से पहले नंबर पर आने से चूक गए। वहीं, लॉन्ग जंप में हिस्सा लेने वाले मुरली श्रीशंकर 7.99 मीटर के साथ 5वें नंबर पर रहे। लेकिन दोनों खिलाड़ी डामयंड लीग फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे। 

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में बारिश विलेन बन सकती है। गूगल वेदर के मुताबिक, खेल के दौरान पूरे दिन तेज बादल छाए रहने के साथ बारिश की 56% से 78% संभावना है। मैच के शुरुआती चरण में बारिश की संभावना है। 

श्रीलंका ने बांग्लादेश को रौंदा, CSK के इस खिलाड़ी ने जिताया मैच

Asia Cup 2023 में श्रीलंका ने अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही वह ग्रुप बी की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

अब इस चैनल पर देख सकेंगे भारत में होने वाले सभी क्रिकेट मुकाबले

भारतीय टीम को इस साल घर पर कई अहम मुकाबले खेलने हैं। इन मैचों की ब्रॉडकास्टिंग राइट्स अब Viacom18 को दे दी गई है। ऐसे में इन मैचों को लाइव टीवी पर स्पोर्ट्स 18 चैनल और मोबाइल पर जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है।

सूर्यकुमार यादव बनाम श्रेयस अय्यर: पाकिस्तान के खिलाफ किसे मिलेगा मौका!

पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक ही खिलाड़ी को जगह मिल पाएगी, क्योंकि टीम का कॉबिनेशन ही इस तरह का बन रहा है। 

पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि गेंदबाजी उनका मजबूत पक्ष है और उनके पास प्रभाव छोड़ने वाले गेंदबाज हैं जो अपने कौशल के आधार पर कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। इसलिए उनका सामना करने के लिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है। 

विराट कोहली को आउट करने के लिए पाकिस्तान ने बनाया खास प्लान

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने कहा कि विराट कोहली निश्चित तौर पर विश्वस्तरीय खिलाड़ी है। आपको उनका सामना करने के लिए काफी रणनीति बनानी होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement