Monday, April 29, 2024
Advertisement

टेस्ट में स्टीव स्मिथ की ओपनिंग करने की इच्छा पर आया ऑस्ट्रेलियाई कोच का बड़ा बयान, कह दी ये बात

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खत्म होने के साथ इस फॉर्मेट को भी अलविदा कह दिया। वहीं वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद अब इस फॉर्मेट में किस बल्लेबाज को कंगारू टीम की तरफ से ओपनिंग में भेजा जाएगा उस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 07, 2024 9:58 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम में डेविड वॉर्नर के संन्यास लेने के बाद उस्मान ख्वाजा के साथ किस खिलाड़ी को पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा इ पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के शुरू होने से पहले दिए बयान में ये इच्छा जाहिर की थी कि वह टेस्ट में ओपनिंग करना चाहते हैं। वॉर्नर के संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी ओपनिंग में उनकी जगह को भर पाना आसान नहीं होने वाला है। इस समय टीम के पास टेस्ट में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर कई विकल्प मौजूद हैं जिसमें ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन का नाम सबसे आगे चल रहा है। इसी बीच स्टीव स्मिथ की ओपनिंग करने की इच्छा को लेकर कंगारू टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी अब इस पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

हम टीम के संतुलन को बिगाड़ना नहीं चाहेंगे

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ खत्म हुए टेस्ट मैच के बाद इस मुद्दे पर अपना बयान देते हुए कहा कि स्टीव के मन में जो चल रहा था उन्होंने उसे सभी के सामने रखा और हम हर विकल्प पर विचार करेंगे। उसने इस पोजीशन के लिए खुद को उपलब्ध बताया जो हमें अच्छा लगा, लेकिन टीम में और भी खिलाड़ी हैं जो इस नंबर पर खेलना चाहते हैं जिन्होंने अभी खुलकर कुछ नहीं बोला है। इसके बाद मैकडोनाल्ड ने स्मिथ की ओपनिंग करने की इच्छा पर आगे कहा कि वह नंबर 3 या 4 पर हमारे सबसे अहम खिलाड़ी हैं और हम एक गैप को भरने के लिए टीम के संतुलन को नहीं बिगाड़ना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है 17 जनवरी से टेस्ट सीरीज

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम को 17 जनवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान 25 जनवरी से होगा। इस सीरीज के लिए अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा नहीं हुई जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर कैमरून ग्रीन के अलावा मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें

भारत के खिलाफ पूरी T20 सीरीज में इस प्लेयर के खेलने पर सस्पेंस, Playing 11 में शामिल होना मुश्किल

एलिस पेरी करेंगी बड़ा कमाल, मिताली राज के साथ इस स्पेशल क्लब का बनेंगी हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement