Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ पूरी T20 सीरीज में इस प्लेयर के खेलने पर सस्पेंस, Playing 11 में शामिल होना मुश्किल

IND vs AFG T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 11 जनवरी से शुरू हो रही है। अफगानिस्तान ने पहले ही अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 07, 2024 8:52 IST
Afghanistn Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Afghanistn Cricket Team

India vs Afghanistan T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के पहला मैच 11 जनवरी को खेला जाएगा। भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अफगानिस्तानी टीम का ऐलान दिया गया है। लेकिन अफगानिस्तानी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी का भारत के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है।

इस खिलाड़ी के खेलने पर है सस्पेंस  

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अफगानिस्तानी टीम की कमान इब्राहिम जादरान को कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तानी में अफगानी टीम ने यूएई के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। वहीं अफगानिस्तान के नियमित नियमित T20I कप्तान राशिद खान को शामिल किया गया है। लेकिन उन्हें कैप्टन नहीं बनाया गया है। 

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक वह भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल सकते हैं क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनके पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए इस सीजन नहीं खेला था। इसके अलावा वह यूएई के खिलाफ नेशनल टीम का भी हिस्सा नहीं थे। पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने में समय लगता है। ऐसे में उनका भारत के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है और वह बेंच पर बैठे हुए नजर आ सकते हैं। 

अफगानिस्तान को जिताए कई मैच 

राशिद खान की गिनती बेहतरीन स्पिनर गेंदबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर अफगानिस्तानी टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकते हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 82 टी20 मैचों में 130 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें 2 विकेट हॉल शामिल हैं। वहीं उन्होंने 103 वनडे मैचों में 183 विकेट चटकाए हैं। 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद। नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

यह भी पढ़ें: 

वीरेंद्र सहवाग ने कर दी इंग्लैंड की बेइज्जती, भारत दौरे पर शेफ लाने के लिए लगाई तगड़ी फटकार

रोहित-कोहली ने बढ़ाई चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की टेंशन, क्या होगी टी20 टीम में वापसी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement