T20 World Cup 2022: विश्व कप से पहले बांग्लादेश की टीम में हुए दो बड़े बदलाव, सैफुद्दीन और शब्बीर टीम से हुए बाहर

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश की टीम से मोहम्मद सैफुद्दीन और शब्बीर रहमान को टीम से बाहर कर दिया गया है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 15, 2022 13:18 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bangladesh Cricket Team

Highlights

  • मोहम्मद सैफुद्दीन और शब्बीर रहमान टीम से हुए बाहर
  • सौम्य सरकार और शरीफुल इस्लाम को विश्व कप टीम में किया गया शामिल
  • विश्व कप में 24 अक्टूबर को पहला मैच खेलगा बांग्लादेश

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप रविवार से शुरू होने जा रहा है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लिए सभी टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। विश्व कप का सुपर 12 मुकाबले 22 अक्टूबर से खेला जाएगा। बांग्लादेश को 24 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला क्वालीफायर से आने वाली टीम के साथ खेलना है। विश्व कप शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम ने बड़े बदलाव किए हैं।  

टीम में हुए 2 बड़े बदलाव   

बांग्लादेश ने मोहम्मद सैफुद्दीन और शब्बीर रहमान की जगह सौम्य सरकार और शरीफुल इस्लाम को टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया है। ये चारों खिलाड़ी न्यूजीलैंड में हुई ट्राई टी20 सीरीज का हिस्सा थे, जिसमें पाकिस्तान तीसरी टीम थी। सौम्य और शरीफुल ने इन दोनों के मुकाबले इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। जिस वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है। अब सैफुद्दीन और शब्बीर न्यूजीलैंड से वापस घर लौटेंगे। इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश अपने चारों मैच हार गया था। हालांकि बांग्लादेश के तकनीकी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम का कहना है कि टीम इस हार से विचलित नहीं है और विश्व कप को लेकर सकारात्मक है।

सौम्य और शरीफुल ने टीम मैनेजमेंट का जीता दिल  
सौम्य ने दो पारियों में 23 और चार रन बनाए थे, लेकिन ये प्रदर्शन श्रीराम, टीम निदेशक खालेद महमूद और कप्तान शाकिब अल हसन को प्रभावित करने के लिए काफी था। इससे पहले पिछले टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद सौम्य को टीम से बाहर होना पड़ा था। उन्होंने पिछले बीपीएल सीजन में 110 के स्ट्राइक रेट से 164 रन बनाए थे।

बांग्लादेश ने सैफुद्दीन के रूप में एक तेज गेंदबाजी हरफनमौला को भी बाहर किया है, जिन्होंने एशिया कप से ही निराश किया है। अब शरीफुल, मुस्तफिजुर रहमान के साथ बांग्लादेश के मुख्य तेज गेंदबाज रहेंगे। बांग्लादेश को 17 अक्तूबर को अफगानिस्तान और 19 अक्तूबर को दक्षिण अफ्ऱीका से अभ्यास मैचों में भिड़ना है। विश्व कप में उनका पहला पहला मुकाबला 24 अक्तूबर को है। भारत के खिलाफ उन्हें 2 नवंबर को मुकाबला खेलना है। 

(Inputs By IANS)

यह भी पढ़े:

Virat Kohli: सोशल मीडिया पर उठी विराट कोहली की गिरफ्तारी की मांग? ट्रेंड हुआ #ArrestKohli; जानें पूरा मामला

David Warner Captaincy: बैन के बाद फिर से कप्तानी करेंगे डेविड वार्नर! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा को अलग बिठाए जाने पर भड़के फैंस, कहा विराट रहते तो...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

gujarat-elections-2022