Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान में हाहाकार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कह दी ऐसी बात

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान की हार के बाद वहां के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भी अपनी बात रखनी पड़ी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 28, 2022 11:44 IST
shehbaz sharif- India TV Hindi
Image Source : AP shehbaz sharif

T20 World Cup 2022 Pakistan vs Zimbabwe Shehbaz Sharif : टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तानी टीम की हार के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। पाकिस्तान को इस बात का अंदाजा तो पहले से ही था कि टीम इंडिया इस बार उन्हें धूल चटाएगी, लेकिन उन्हें इस बात का जरा सा भी इल्म नहीं था कि जिम्बाब्वे जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम भी उन्हें हरा देगी। ये हार पाकिस्तान को इसलिए भी ज्यादा साल रही है, क्योंकि इसके बाद अब पाकिस्तान का टी20 विश्व कप का सफर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। इस बीच पाकिस्तान में हड़कंप सा माहौल है और किसी को भी कुछ समझ नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के यूट्यूब चैनलों और न्यूज चैनल से लेकर वेबसाइट तक सभी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पर अपनी खीज निकालने में लगे हुए हैं। बड़ी बात ये भी है कि इस पूरे मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भी बीच में आना पड़ा और सोशल मीडिया पर अपनी बात रखने के लिए मजबूर होना पड़ा।

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के के ट्वीट के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी लिखी अपनी बात 

पाकिस्तान की जिम्बाब्वे की हार के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे पाकिस्तान हार के बाद बुरी तरह से चिढ़ गया। राष्ट्रपति ने पहले तो लिखा कि जिम्बाब्वे की टीम को जीत की बहुत बधाई, लेकिन बाद में उन्होंने लिखा है कि अगली बार असली मिस्टर बीन को भेजना। दरअसल मिस्टर बीन को लेकर भी मामला काफी गर्म है। पाकिस्तान के एक अभिनेता टीवी के मशहूर आर्टिस्ट मिस्टर बीन की नकल करने में माहिर हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी गहमा गहमी रही है। इसी को लेकर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में तंज कसा। इस पर कुछ ही देर बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कमेंट किया। शहबाज शरीफ ने लिखा है कि हमारे पास मिस्टर बीन नहीं हो सकता, लेकिन हमारे पास असली खेल भावना है। उन्होंने ये भी लिखा है कि हम पाकिस्तानियों को वापसी करने की अजीब सी आदत है। इसके बाद उन्होंने लिखा है कि आपको बधाई हो, आपकी टीम ने आज वास्तव में अच्छा खेला। 

पाकिस्तानी टीम पर हार के बाद संकट बढ़ा
यानी टी20 विश्व कप 2022 में मिली हार के बाद अब क्रिकेट खिलाड़ियों के अलावा राष्ट्राध्यक्षों के बीच भी ट्वीटर का खेल शुरू हो गया है। पाकिस्तानी टीम की हार के बाद अब मामला फंसा हुआ सा नजर आ रहा है। आधिकारिक तौर पर तो नहीं, लेकिन माना यही जाना चाहिए कि पाकिस्तानी टीम अब सेमीफाइनल के लिए आगे नहीं जा पाएगी और उसका खेल यहीं पर खत्म हो जाएगा। लेकिन आगे आने वाले मैचों के लिए इसका इंतजार किया जाना चाहिए। वैसे भी सभी टीमों को सुपर 12 में कम से कम पांच मैच खेलने हैं और जो टीम लगातार दो मैच हार जाए, उसके लिए अंतिम चार में जाना किसी मुश्किल से कम नहीं है।  देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम आगे आने वाले तीन मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement