Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पहली बार किसी बॉलर ने फेंकी इतनी Dot Balls, T20 वर्ल्ड कप में बनाया ये बड़ा कीर्तिमान

पहली बार किसी बॉलर ने फेंकी इतनी Dot Balls, T20 वर्ल्ड कप में बनाया ये बड़ा कीर्तिमान

बांग्लादेश की टीम ने नेपाल की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हरा दिया है। इस मैच में बांग्लादेश की टीम के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है और मैच में बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 17, 2024 12:31 IST
Tanzim Hasan Sakib- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tanzim Hasan Sakib

Tanzim Hasan Sakib: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड के लिए सभी टीमें तय हो गईं हैं। बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया। नेपाल के खिलाफ मैच में बांग्लादेश के तंजीम हसन शाकिब ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। वह अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। इस मैच में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

तंजीम हसन ने मैच में फेंकी 21 डॉट गेंदें

नेपाल के खिलाफ मैच में तंजीम हसन शाकिब ने चार ओवर में 7 रन देकर चार अहम विकेट हासिल किए। उन्होंने 2 ओवर मेडन फेंके और 21 डॉट गेंदें फेंकी। T20 इंटरनेशनल मैच में कोई बॉलर 24 लीगल गेंद फेंक सकता है, जिसमें से तंजीम ने 21 डॉट गेंदें फेंक दी। किसी भी गेंदबाज का ये अच्छा प्रदर्शन है। वह टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में सबसे ज्यादा डॉट गेंद फेंकने वाले बॉलर बन गए हैं। उनसे पहले टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में कोई भी बॉलर 20 से ज्यादा डॉट बॉल नहीं फेंक पाया था। तंजीम के सनसनीखेज स्पैल की वजह से ही बांग्लादेश की टीम मैच जीती। 

बांग्लादेश ने शानदार अंदाज में जीता मैच

बांग्लादेश की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 106 रन बनाए। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरे नेपाल की टीम कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आई। टीम के लिए कुशल मल्ला और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने जरूर अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए। कुशल ने 27 रन और दीपेंद्र ने 25 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए तंजीम ने चार विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान ने भी चार ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा तस्कीन अहमद के खाते में एक विकेट गया। आखिरी ओवर में शाकिब अल हसन ने दो लिए। 

सुपर-8 में इन 3 टीमों से खेलेगा मैच

बांग्लादेश की टीम सुपर-8 के ग्रुप में है। सुपर-8 में बांग्लादेश की टीम को भारत, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। बांग्लादेश की टीम पहला मुकाबला 20 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: सुपर-8 की सभी टीमें हो गईं तय, भारत का इन 3 टीमों से होगा मैच; जानिए पूरा शेड्यूल

नेपाल को हराकर बांग्लादेश ने सुपर-8 में मारी एंट्री, अब भारत से इस तारीख को होगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement