Monday, April 29, 2024
Advertisement

Team India : भारत की बड़ी समस्या का समाधान, हार्दिक पांड्या ने कही बड़ी बात

Team India : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। भारत यह मैच सात विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 03, 2022 15:11 IST
hardik Pandya and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP hardik Pandya and Rohit Sharma

Highlights

  • टीम इंडिया के ऑलराउंडर कर रहे हैं अपने कोटे के पूरे चार ओवर
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन
  • चार गेंदबाजों के साथ खेलने का विकल्प खुला, हार्दिक फार्म में

Team India : भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस वक्त पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। अब तक तीन मैच हो चुके हैं और भारतीय टीम ने 2.1 से लीड ले ली है। टीम इंडिया ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन इस सीरीज में किया है। इस बात की पूरी संभावना है कि भारत इस सीरीज को भी अपने नाम करेगा। इस बीच इस सीरीज में टीम इंडिया की एक बड़ी समस्या दूर हो गई है। हार्दिक पांड्या ने अब ऐसी बात कही है, जिससे भारत की मुश्किलें खत्म हो सकती हैं। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी तो कर ही रहे हैं, साथ ही वे अपने कोटे के पूरे चार ओवर भी टी20 में कर रहे हैं, इससे कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया मैनेजमेंट संतुष्ट होगा।  

टी20 विश्व कप में निभाएंगे तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका 

टीम इंडिया के  ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा है कि चोट से उबरने के बाद उन्हें गेंदबाजी शुरू करने के लिए कुछ समय चाहिए था, लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैंने हमेशा गेंदबाजी का पूरा लुत्फ उठाया है। मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मुझे गेंदबाजी में वापसी करने के लिए कुछ समय चाहिए। जब मैं गेंदबाजी करता हूं इससे टीम को संतुलन और कप्तान को आत्मविश्वास मिलता है। हार्दिक का चोट से उबरने के बाद वापसी करने पर एक गेंदबाज के रूप में कभी कभार ही उपयोग किया गया, लेकिन अब वह अपने कोटे के सभी ओवर कर रहे हैं। 

तीसरे टी20 मैच में 19 रन देकर लिया एक विकेट
हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया। भारत यह मैच सात विकेट से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई। उन्होंने मैच के बाद कहा कि इस बीच मेरा फिलर के तौर पर उपयोग किया गया लेकिन अब मैं कह सकता हूं कि मैं टीम के तीसरे या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में पूरे चार ओवर कर सकता हूं। मैं जिस तरह से बल्लेबाजी में योगदान देता हूं उसी तरह का योगदान गेंदबाजी में भी दे सकता हूं। हार्दिक ने कहा कि जिंदगी ने मुझे जो कुछ दिया है मैं उसके लिए आभारी हूं। अगर आप ईमानदारी से कड़ी मेहनत करते हो तो जिंदगी के उतार.चढ़ाव के बावजूद आपको उसका फायदा मिलता है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा। 

(PTI inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement