Thursday, May 09, 2024
Advertisement

एशिया कप स्क्वॉड की सभी बातें, वर्ल्ड कप में प्रज्ञानानंदा का कमाल, देखें खेल की दुनिया की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

खेल जगत के लिए बीते कुछ घंटे खबरों से भरे हुए रहे। एशिया कप स्क्वॉड हो या चेज वर्ल्ड कप। खेल की दुनिया से कई बड़ी बातें सामने आईं। देखें ऐसी सभी 10 बड़ी खबरें एकसाथ।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 22, 2023 10:17 IST
Top 10 sports news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Top 10 sports news

खेल जगत में बीते दिन और आज सुबह तक खबरों का तांता लगा रहा। जहां एक तरफ भारत के एशिया कप स्क्वॉड का ऐलान हुआ, वहीं भारत के सबसे युवा चेस ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा ने वर्ल्ड कप फाइनल तक का टिकट कटा लिया है। इसके अलावा एशिया कप में ही जब टीम में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली तो जमकर बवाल मचा। खुद इस स्टार स्पिनर ने भी टीम में जगह ना मिलने पर रिएक्शन दिया। इस रिपोर्ट में आप खेल जगत की सभी बड़ी खबरें आप आगे देख सकते हैं। 

खेल की दुनिया की 10 सबसे बड़ी खबरें:-

प्रज्ञानानंदा ने चेस वर्ल्ड कप फाइनल का कटाया टिकट

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा ने फिडे चेस वर्ल्ड कप में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल तक का सफर तय कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फाबियानो करूआना को 3.5-2.5 से हरा दिया। फाइनल में प्रज्ञानानंदा का सामना दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन से होगा।

टीम इंडिया के क्लीन स्वीप के सपने पर फिर सकता है पानी

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को बारिश के कारण रद्द किया जा सकता है। दरअसल दोनों टीमें बुधवार को आपस में भिड़ेंगी। वहीं Accuweather के रिपोर्ट के अनुसार इस दिन मैच के वेन्यू वाले शहर में बारिश का आशंका 80% तक है। ऐसे में टीम इंडिया के क्लीन स्वीप वाले प्लान पर बारिश खतरा बन सकती है। 

वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर फैंस के लिए आई गुड न्यूज

बीते दिनों हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बार फिर से वर्ल्ड कप शेड्यूल में एक मैच के बदलाव को लेकर बीसीसीआई को कहा था, लेकिन अब वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में कोई और बदलाव नहीं होने वाला है क्योंकि बीसीसीआई ने एचसीए के अनुरोध को खारिज कर दिया है। यानी कि वर्ल्ड कप तय शेड्यूल के हिसाब से ही होगा।

टीम से बाहर होने पर चहल का रिएक्शन आया सामने

युजवेंद्र चहल को एशिया कप स्क्वॉड में नहीं चुना गया। इस फैसले ने सभी को चौंका दिया। इसी बीच चहल का एशिया कप टीम से बाहर किए जाने पर एक रिएक्शन सामने आया है। चहल ने अपने सोशल मीडिया पर दो इमोजी पोस्ट किए हैं। जिसमें वह कहना चाहते हैं कि सूरज फिर से उगेगा।

बिना डेब्यू किए टीम इंडिया में चुना गया ये खिलाड़ी

एशिया कप 2023 के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तब हर किसी को तिलक वर्मा का नाम देखकर हैरानी हुई। तिलक वर्मा इस वक्त आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे हैं। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि तिलक वर्मा ने वनडे क्रिकेट में अभी तक अपना डेब्यू नहीं किया है। वहीं टी20 में उन्हें सिर्फ 7 मैचों का अनुभव है। ऐसे में उनके सिलेक्शन पर जमकर सवाल खड़े हो रहे हैं।  

पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

एशिया कप स्क्वॉड का ऐलान किया जा चुका है। ऐसे में देखना खास रहेगा कि पहले मैच में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरती है। माना जा रहा है कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पहले मैच में उतर सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे केएल राहुल

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बताया कि राहुल अपनी पुरानी चोट से तो ठीक हो चुके हैं। लेकिन इस खिलाड़ी को हाल ही में एक छोटी सी चोट और लगी है। जिसके बाद अगरकर ने कहा कि ये खिलाड़ी पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएगा।

श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट

अजीत अगरकर ने टीम के ऐलान के वक्त एक खुशखबरी भी दी। अगरकर ने बताया कि श्रेयस अय्यर एशिया कप के हर मुकाबले को खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। इसके अलावा अगर केएल राहुल नहीं खेलते हैं तो संजू सैमसन और ईशान किशन में से कोई खिलाड़ी खेलता हुआ नजर आ सकता है। 

एशिया कप टीम से कटा इन 4 स्टार खिलाड़ियों का पत्ता

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया। इस टीम में 17 खिलाड़ियों को चुना गया है। टीम में मुख्य तौर पर युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और वॉशिंगटन सुंदर का नाम नहीं है। 

एशिया कप आते ही फिर से ड्रॉप कर दिया गया ये खिलाड़ी

बात की जा रही है तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के बारे में। उनादकट हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 साल के लंबे ब्रेक के बाद अपना पहला वनडे मैच खेलने उतरे थे। बता दें कि उनादकट ने साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था। उसके बाद सीधा उन्हें वेस्टइंडीज के ही खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में मौका मिला। लेकिन ये खिलाड़ी एक बार फिर टीम से बाहर कर दिया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement