Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2024: ऑरेंज कैप रेस में ट्रेविस हेड बने विराट कोहली के लिए चुनौती, पर्पल कैप में कुलदीप ने टॉप-5 में बनाई जगह

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन में 35वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप लिस्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाड़ी ट्रेविस हेड दिल्ली के खिलाफ 89 रनों की पारी खेलने के बाद सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट कोहली अभी भी टॉप पर बने हुए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 21, 2024 9:03 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक 35 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसके बाद ऑरेंज कैप लिस्ट में पहले स्थान पर विराट कोहली ने अपना दबदबा बनाकर रखते हुए 361 रनों के साथ पहला स्थान हासिल किया हुआ है। वहीं अब उनके करीब इस सीजन में लगातार विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे ट्रेविस हेड पहुंच गए हैं। हेड ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी के दम पर इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सीधे दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। वहीं पर्पल कैप लिस्ट को लेकर बात की जाए तो उसमें कुलदीप यादव ने भी टॉप-5 में एंट्री कर ली है।

हेड अब तक इस सीजन बना चुके 324 रन

ट्रेविस हेड का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 6 मैचों में खेलते हुए 54 के औसत से 324 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 216 का देखने को मिला। हेड के बल्ले से 2 अर्धशतक और एक शतकीय पारी भी देखने को मिली है। विराट कोहली जहां इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं तो अब रियान पराग 318 रनों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, इसके अलावा रोहित शर्मा 297 रनों के साथ चौथे जबकि पांचवें स्थान पर अब 286 रनों के साथ केएल राहुल हैं। सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाड़ी अभिषेक शर्मा भी अब इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें उन्होंने 7 पारियों में 36.71 के औसत से 257 रन बनाए हैं।

कुलदीप यादव ने की टॉप-5 में एंट्री

आईपीएल 17वें सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को देखा जाए तो उसमें 13 विकटों के साथ जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 4 विकेट लेने के बाद कुलदीप यादव अब पर्पल कैप की रेस में 10 विकटों के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में दूसरे और तीसरे स्थान पर 12-12 विकटों के साथ युजवेंद्र चहल और गेराल्ड कोएत्जी हैं। वहीं चौथे स्थान पर अब तक 11 विकेट हासिल कर चुके मुस्तफिजुर रहमान हैं।

ये भी पढ़ें

जेक फ्रेजर मैकगर्क ने सनराइजर्स की उड़ाई घज्जियां, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड को भी छोड़ा पीछे

सनराइजर्स हैदराबाद का महारिकॉर्ड, बना डाला टी20 इतिहास में पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement