Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कोहली अपने पूरे टेस्ट करियर में कर पाए ऐसा, अब छोटी सी उम्र में ही विराट के बराबर पहुंचे जायसवाल

IND vs ENG 4th Test: यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 72 रनों की पारी खेली। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 24, 2024 16:32 IST
Virat Kohli And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP Virat Kohli And Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal Test Career: यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वह खूब रन बना रहे हैं। उनके बल्ले की धमक पूरी दुनिया में सुनाई दी है। जायसवाल अपने डेब्यू के बाद ही टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। जायसवाल बेहतरीन स्ट्रोक खेलने में माहिर प्लेयर हैं। उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली के खास रिकॉर्ड बराबरी कर ली है। 

विराट कोहली के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए साल 2011 में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 26 छक्के ही लगाए हैं। जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 117 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल था। पारी में एक छक्का लगाते ही जायसवाल ने अपने करियर में 26 छक्के पूरे कर लिए हैं। जायसवाल अभी सिर्फ 22 साल के ही हैं। इसी के साथ उन्होंने कोहली की बराबरी कर ली है। कोहली ने भी अपने करियर में 26 छक्के लगाए हैं। 

लगातार लगाए दो शतक

यशस्वी जाससवाल ने भारतीय टीम के लिए साल 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया था और 171 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और टेस्ट क्रिकेट में लगातार दो दोहरे शतक लगाए। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 209 रन और तीसरे टेस्ट मैच में 214 रनों की पारियां खेली थी। 

भारत के लिए बनाए इतने रन

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली थी। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 8 टेस्ट मैचों में 934 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम के लिए 17 T20I मैचों में 502 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

सरफराज के बाद अब मुशीर खान का जलवा, रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में जड़ा दोहरा शतक

T20 वर्ल्ड कप से पहले खास तलाश में पाकिस्तान की टीम, जल्द हो सकता है फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement