Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

World Cup में पहली बार विराट कोहली के साथ हुआ ऐसा, खराब रिकॉर्ड में की सचिन की बराबरी

India vs England: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। कोहली से सभी को इस मैच में एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने सभी को निराश किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 29, 2023 16:09 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में विराट कोहली शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोनों टीम के बीच खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहली बार इस वर्ल्ड कप में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 26 के स्कोर पर अपना पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में गंवा दिया। इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली आठ गेंदे डॉट खेलने के बाद नौवीं गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डेविड विली को अपना विकेट थमा बैठे।

वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार डक पर आउट हुए

विराट कोहली का अभी तक वर्ल्ड कप में बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी सभी को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी। हालांकि कोहली इस मैच में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसी के साथ वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि विराट कोहली बिना कोई रन बनाए ही आउट हो गए। इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप दोनों में कोहली हमेशा अपना खाता खोलने में कामयाब हुए हैं। वहीं डेविड विली ये कारमाना करने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले गेंदबाज भी बन गए हैं, जिन्होंने कोहली को वर्ल्ड कप के मैच में डक पर आउट किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 34वीं बार शून्य पर आउट हुए कोहली

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली का सभी फॉर्मेट में मिलाकर यह 34वां डक है। कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 513 मैचों की 569 पारियां खेली हैं, जिसमें वह 34 बार डक पर आउट हुए हैं। इसी के साथ उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के भी एक खराब रिकॉर्ड की बराबरी कर ही है जिन्होंने 664 इंटरनेशनल मैचों की 782 पारियां खेली और वह भी 34 बार डक पर आउट हुए थे। भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने का रिकॉर्ड जहीर खान के नाम पर है जो 44 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 के बीच में स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस घातक खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

रचिन रवींद्र के शतक ने बिगाड़ा सभी का खेल, रोहित-विराट को हुआ भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement