Friday, July 19, 2024
Advertisement

विराट कोहली गोल्डन डक पर हुए आउट, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार दिखा ये नजारा

विराट कोहली का नाम एक अनचाही लिस्ट में शामिल हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में उन्होंने पहली बार कुछ ऐसा देखा है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 12, 2024 22:47 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

Virat Kohli: भारत और अमेरिका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा ने इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही भी साबित किया और अमेरिका की टीम को 20 ओवर में 8 विकेट पर 110 रन ही बनाने दिए। इसके बाद टीम इंडिया रनचेज करने के लिए मैदान पर उतरी और टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए। इसके बाद विराट कोहली बिना खाता खोले गोल्डन डक पर आउट हो गए। इस दौरान विराट कोहली के साथ कुछ ऐसा हुआ जो उनके पूरे करियर में पहली बार हुआ था।

विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ ऐसा

अमेरिका के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में विराट कोहली पहली बार अपने करियर में किसी टी20 वर्ल्ड कप के मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए। इसके अलावा विराट कभी भी वर्ल्ड कप में डक पर भी आउट नहीं हुए थे। उन्हें अमेरिका के सौरभ नेत्रवलकर ने आउट किया। सौरभ नेत्रवलकर इस वर्ल्ड कप काफी शानदार फॉर्म में हैं और अपनी टीम अमेरिका के लिए लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। सौरभ नेत्रवलकर का नाता भारत से है और उन्होंने भारत के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेला है। पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका की जीत में भी सौरभ नेत्रवलकर का रोल काफी अहम था।

रोहित शर्मा भी नहीं कर सके कमाल

विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी इस मुकाबले में अपनी छाप नहीं छोड़ सके। वह विराट कोहली के आउट होने के बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर समय नहीं बिता सके। रोहित शर्मा इस मुकाबले में 6 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए और वह भी विराट कोहली की तरह सौरभ नेत्रवलकर का ही शिकार बने। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद टीम इंडिया काफी मुश्किल में फंस सी गई।

यह भी पढ़ें

अर्शदीप सिंह का बड़ा कारनामा, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी की लंदन में हुई सर्जरी, इतने महीने तक क्रिकेट के मैदान से रहेगा दूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement