Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ENG U19 vs IND U19, Final: विराट कोहली ने इस अंदाज में दी अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं

विराट कोहली ने फाइनल से पहले ट्वीट पर भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा "हमारे अंडर-19 खिलाड़ियों को विश्व कप फाइनल के लिए शुभकामनाएं।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 05, 2022 11:09 IST
Virat Kohli (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli (File Photo)

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच आज अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच खेला जाना है
  • विराट कोहली ने इस मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है
  • यश ढुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम की नजरें अंडर 19 वर्ल्ड कप का 5वां खिताब जीतने पर होगी

भारत और इंग्लैंड के बीच आज अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और 2008 में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान विराट कोहली ने यश ढुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी है। भारतीय टीम लगातार चौथी और कुल 8वीं बार फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाते हुए फाइनल में कदम रखा था। अब यश ढुल की टीम की नजरें भारत को रिकॉर्ड 5वां खिताब जीताने पर होगी।

विराट कोहली ने फाइनल से पहले ट्वीट पर भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा "हमारे अंडर-19 खिलाड़ियों को विश्व कप फाइनल के लिए शुभकामनाएं।"

ENG U19 vs IND U19 Final Dream11 U19 World Cup: यहां देखें भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले की धाकड़ ड्रीम इलेवन टीम

मैदान से बाहर कोरोना संक्रमण से जूझने के बावजूद भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचने में दिक्कत नहीं आई जो खिलाड़ियों की प्रतिभा और टीम की गहराई की बानगी पेश करती है। कप्तान धुल और उपकप्तान शेख रशीद संक्रमण के कारण तीन में से दो मैच नहीं खेल सके थे। संक्रमित खिलाड़ियों में सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए धुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार शतक जड़ा। वहीं रशीद ने भी 95 रन की पारी खेली। 

सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी और हरनूर सिंह सेमीफाइनल में चल नहीं सके और फाइनल में उन्हें अत्यधिक रक्षात्मक खेलने से बचना होगा। धुल और रशीद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरूआत के बाद जिस तरह से पारी को संभाला, उससे उनकी परिपक्वता नजर आई। मौजूदा टीम में से कुछ ही खिलाड़ी सीनियर स्तर पर खेल सकेंगे लेकिन शनिवार को अपने प्रदर्शन से आईपीएल की आगामी मेगा नीलामी के लिये टीमों का ध्यान खींचने में जरूर कामयाब होगा। यानी उनके पास अपनी तकदीर बदलने का यह सुनहरा मौका है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement